ipl 2022 Virat Kohli has experienced these highs and lows before too, he’ll emerge out of this Sanjay Bangar

बांगड़ (Sanjay Bangar) ने कोहली के साथ राष्ट्रीय टीम में भी काम किया है जब वह बल्लेबाजी कोच थे

    Loading

    पुणे: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के मुख्य कोच संजय बांगड़ (Sanjay Bangar) ने फिर से कहा कि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) जल्द ही उस बुरे दौर से बाहर निकल आएंगे जिससे वह अभी गुजर रहे हैं तथा टीम को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में मैच जीतने में मदद करेंगे। कोहली ने अपनी पिछली पांच पारियों में नौ, शून्य, शून्य, 12 और एक रन बनाये हैं। उनके आउट होने के तरीके से लगता है कि वह अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं।

    बांगड़ (Sanjay Bangar) ने आरसीबी की राजस्थान रॉयल्स के हाथों 29 रन की हार के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा,‘‘ जहां तक कोहली की फॉर्म की बात है तो वह महान क्रिकेटर हैं। उन्होंने पहले भी कई बार इस तरह के उतार-चढ़ाव का अनुभव किया है। मैंने उनका बेहद करीब से आकलन किया है।” उन्होंने कहा, ‘‘उनमें जोश और जज्बा है और वह जल्द ही इस दौर से बाहर निकलकर बड़ी पारी खेलेंगे। वह आने वाले महत्वपूर्ण मैचों में टीम की जीत में अहम योगदान देंगे।”

    बांगड़ (Sanjay Bangar) ने कहा, ‘‘हम अभ्यास के दौरान कुछ अलग हटकर बात नहीं करते है। वह जिस तरह से तैयारियां करते हैं, वह कभी किसी तरह की ढिलाई नहीं बरतते हैं और यही उनकी विशेषता है।” उन्होंने कहा, ‘‘यही कारण है कि वह मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकलने में सक्षम हैं। उनका रवैया सराहनीय है। हां, उन्होंने पिछले मैचों में कम स्कोर बनाया लेकिन वह मानसिक रूप से इतने मजबूत हैं कि जल्द ही बेहतर प्रदर्शन करने में सफल रहेंगे।”

    बांगड़ (Sanjay Bangar) ने कोहली के साथ राष्ट्रीय टीम में भी काम किया है जब वह बल्लेबाजी कोच थे। भारत के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बांगड़ ने हालांकि स्वीकार किया कि शीर्ष क्रम की फॉर्म चिंता का विषय है। उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी ने देखा है कि अधिकतर टीम के लिये नयी गेंद का सामना करना चुनौती है। जब भी हम शुरू में विकेट गंवाते हैं तो हमारे लगातार कई विकेट गिर जाते हैं। इस कारण अभी हम मैच हार रहे हैं।” आरसीबी ने इस सत्र में अब तक पांच मैच जीते हैं और चार हारे हैं। वह अभी अंक तालिका में पांचवें स्थान पर काबिज है। (एजेंसी)