ipl 2022 What Kolkata Knight Riders thought was useless, Delhi Capitals made it their sharp weapon

इस सीजन में कुलदीय यादव अब तक खेले 6 मैचों में 13 विकेट चटका चुके हैं।

    Loading

    -विनय कुमार

    पिछले सीजंस में KKR की टीम में शामिल गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को ज्यादातर मैचों में बेंच पर ही बिठाया गया था। उन्हें बहुत कम ही खेलने का मौका दिया गया। लेकिन, IPL Mega Auction-2022 के बाद दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals DC) में शामिल होने और खेलने के मौके मिलते ही उन्होंने गज़ब ढाया हुआ है। 

    गौरतलब है कि IPL 2022 के इस ताज़ा सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने अब तक 6 मैच खेले हैं, जिसमें से 3 में उसने जीत हासिल की है। खास बात तो ये है कि इन तीनों ही जीत के महानायक, यानी ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ (Player of The Match DC Kuldeep Yadav IPL 2022) कुलदीप यादव रहे हैं।  इस सीजन में कुलदीय यादव अब तक खेले 6 मैचों में 13 विकेट चटका चुके हैं।

    MI vs DC पहला मुकाबला

    इस ताज़ा सीज़न के अपने पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ कुलदीप यादव ने अपने 4 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे। उन्होंने मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain MI), कायरन पोलार्ड (Kieron Polard) औऱ अनमोलप्रीत सिंह (Anmolpreet Singh) को पवेलियन का रास्ता दिखाया था।

    दूसरी जीत KKR के खिलाफ़

    KKR vs DC में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी 4 ओवर की गेंदबाज़ी में 35 रन देकर 4 विकेट उड़ाए और इस मैच में भी ‘Player of The Match’ बने। इस मुकाबले में उन्होंने  KKR के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer Captain KKR), पैट कमिंस (Pat Cummins), सुनील नारायण (Sunil Narain) और उमेश यादव (Umesh Yadav) को अपना शिकार बनाया और अपनी टीम DC की जीत में बड़ा रोल अदा किया।

    तीसरी जीत PBKS के खिलाफ़

    पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी (PBKS vs DC IPL 2022) कुलदीप यादव ने अपनी गेंदबाजी की धार दिखाई और अपनी आईपीएल की पुरानी टीम को आईना दिखा दिया। इस मैच में उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाज़ी में 24 रन देकर 2 विकेट झटके।

    फिलहाल, कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के बाद IPL 2022 Purple Cap दौड़ में दूसरे पायदान पर है। युजवेंद्र चहल अब तक खेले 6 मैचों में 17 विकेट के साथ टॉप पर हैं, जिसमें उनके नाम एक हैट्रिक भी है।