ipl-2023-jofra-archer-eager-to-play-full-season-for-mumbai-indians

Loading

मुंबई: आईपीएल 2023 (IPL 2023) की तैयारियां शुरू हो गई है। 31 मार्च से शुरू होने वाली इस लीग के शुरू होने से पहले मुंबई इंडियंस के लिए एक अच्छी खबर है। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की टीम में वापसी हो गयी है। जोफ्रा के मुताबिक, ‘वह आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए बिना किसी प्रतिबंध के पूरा सीजन खेलने के लिए उत्सुक हैं।’ 

बता दें कि, जोफ्रे आर्चर (Jofra Archer) अब पूरी तरह फिट हो गए है। वह इस समय बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज का हिस्सा हैं। इससे पहले वह बांग्लादेश खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में शामिल थे।

पिछले साल जोफ्रा (Jofra Archer) चोटिल थे। इस वजह से वह मुंबई इंडियंस के लिए खेल नहीं पाए थे। हालांकि, इस दौरान फ्रेंचाइजी ने उन्हें टीम में बनाए रखा। आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस ने उन्हें 8 करोड़ रुपये में खरीदा था। लेकिन, चोटिल होने की वजह से वह 18 महीने मैदान से दूर थे। 

जोफ्रा (Jofra Archer) ने साउथ अफ्रीका टी20 लीग के दौरान क्रिकेट में वापसी की। जोफ्रा ने आईपीएल में नहीं खेलने के सवाल पर कहा, ‘अगर मुझे कहा जाता है कि मैं नहीं खेल रहा हूं तो मैं इस पर सवाल नहीं उठाता। आमतौर पर बैक टू बैक गेम में मैं खेलने के बारे में नहीं पूछता हूं। क्योंकि मुझे पता है कि जवाब क्या है?

इस दौरान जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने कहा, ‘उन्हें मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी की तरफ से एक मेल मिला है। जिसे इंग्लैंड मेडिकल स्टाफ के लिए भेज दिया गया है। उनके वर्कलोड की सावधानीपूर्वक निगरानी की जाएगी। क्योंकि आईपीएल के बाद जोफ्रा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की एशेज सीरीज में इंग्लैंड की टेस्ट टीम का प्रतिनिधित्व करना है।

एशेज सीरीज में खेलने को लेकर जोफ्रा ने कहा, ‘अगर मैं इस समर (Summer) में एक मैच खेल सकता हूं तो मुझे खुशी होगी, अगर मैं एक से अधिक मैच खेलता हूं तो यह सिर्फ एक बोनस है।’