IPL 2024 LSG vs RCB

Loading

बेंगलुरु: लखनऊ सुपर जाएंट्स ने बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 28 रन से मात दी है। इसके साथ ही लखनऊ की ये दूसरी जीत है, जबकि RCB ने लगातार दूसरा मैच गंवाया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 5 विकेट खोकर 181 रन बनाए थे। LSG की और से क्विंटन डी कॉक ने सबसे ज्यादा 56 गेंदों पर 81 रनों की पारी खेली थी। लखनऊ सुपर जायंट्स से मिले 182 रनों के लक्ष्य के सामने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम 153 रनों पर ही ढेर हो गई।

RCB की ओर से महिपाल लोमरोर ने सर्वाधिक 33 रनों की पारी खेली। वहीं, रजत पाटीदार ने 29, विराट कोहली 18 और फाफ डुप्लेसी ने 22 रन बनाए। कैमरून ग्रीन (9) दिनेश कार्तिक (4) और अनुज रावत (11) सस्ते में आउट हुए। ग्लेन मैक्सवेल और मयंक डागर अपना खाता भी नहीं खोल पाए।

लखनऊ ने बनाए थे 181 रन

लखनऊ सुपर जाएंट्स ने आरसीबी के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 181 रनों का स्कोर बनाया है। अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलूरु को 120 गेंदों में 182 रन बनाने पड़ेंगे। एलएसजी के लिए ओपनर क्विंटन डी कॉक ने सबसे ज्यादा 56 गेंदों पर 81 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 5 छक्के लगाए। जबकि निकोलस पूरन ने 21 गेंदों पर 40 रन बनाए।

RCB ने जीता टॉस

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में मंगलवार को यहां टॉस जीतकर लखनऊ सुपरजायंट्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया। आरसीबी ने एक बदलाव करते हुए अलजारी जोसेफ की जगह रीस टोपली को मौका दिया है। लखनऊ ने चोटिल मोहसिन खान की जगह यश ठाकुर को टीम में शामिल किया।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

लखनऊ सुपर जायंट्स की प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल, क्विंटन डी कॉक, देवदत्त पडिक्कल, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मयंक यादव, यश ठाकुर

आरसीबी की प्लेइंग इलेवन: फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली, कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, रीस टॉपले, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल