IPL 2024 KKR vs RCB Shreyas Iyer And Faf Du Plessis
श्रेयस अय्यर और फाफ डु प्लेसिस (सौजन्य: X)

ईडन गार्डंस मे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच IPL 2024 में रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच में KKR ने एक रन से जीत दर्ज की। इसी के साथ RCB को इस सीजन में सातवीं हार का सामना करना पड़ा।

Loading

कोलकाता: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 के रोमांचक मैच में रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को एक रन से शिकस्त दी। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 222 रन बनाने के बाद आरसीबी की पारी को 221 रन पर रोक दिया। RCB के लिए विल जैक्स ने 55, जबकि रजत पाटीदार ने 52 रन की पारी खेली। KKR के लिए आंद्रे रसेल ने तीन, जबकि हर्षित राणा और सुनील नारायण ने दो-दो विकेट झटके।

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने अपने घरेलू मैदान पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 222 रन बनाए। अंतिम तीन ओवर में कुल KKR ने 45 रन बनाए। रमनदीप सिंह 9 गेंद में 24 और आंद्रे रसेल 20 गेंद में 27 रन बनाकर नाबाद लौटे। जबकि कप्तान श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए। आरसीबी के लिए कैमरून ग्रीन और यश दयाल ने दो-दो विकेट झटके।

जानकारी के लिए बात दें कि आईपीएल (IPl 2024) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच यह मैच ईडन गार्डंस (Eden Gardens) में खेल जा रहा है। इस मैच में बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। ऐसे में अब RCB के सामने 223 रन का टारगेट है।

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (प्लेइंग इलेवन): फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स, रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (डब्ल्यू), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद सिराज।

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा।