IPL 2024 KKR vs RCB Virat Kohli fined 50% of his match fees
विराट कोहली (सौजन्य: एक्स)

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ विराट कोहली का विकेट विवादास्पद रहा। अपना विकेट गंवाने के बाद कोहली काफी गुस्से में दिखाई दिए। ऐसे में उन्हें अब इतना गुस्सा करने की सजा मिली है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कोहली पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया है।

Loading

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में रविवार (21 अप्रैल) को 36वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया, जो काफी रोमांचक रहा। इस मैच में RCB को महज़ एक रन से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन, इस मुकाबले में विराट कोहली का विकेट विवादास्पद रहा। अपना विकेट गंवाने के बाद कोहली काफी गुस्से में भी दिखाई दिए। ऐसे में उन्हें अब इतना गुस्सा करने की सजा मिली है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कोहली पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया है।

दरअसल, हर्षित राणा की गेंद पर विराट कोहली कैच आउट हुए। लेकिन, कोहली को वह गेंद नो बॉल लगी, जिसे लेकर उन्होंने तुरंत DRS की अपील कर दी थी। हालांकि थर्ड अंपायर ने भी इसे आउट करार दिया। जिसके बाद विराट कोहली काफी गुस्से में दिखाई दिए। इसी वजह से कोहली फील्ड अंपायर से भी भिड़ते दिखाई दिए।

इतना ही नहीं ड्रेसिंग रूम में जाते समय भी कोहली का गुस्सा देखने मिला था। उन्होंने गुस्से में अपनी बैट जमीन पर पटक दी थी। उसके बाद रस्ते में पड़े डस्टबिन को भी उन्होंने तेज़ी से मुक्का मारा था, जिसकी वजह से उनका ग्लव्स भी वहां गिर गया था। उनके इसी बर्ताव की वजह से बीसीसीआई ने उन पर जुर्माना लगाया है। कोहली के इस व्यवहार को BCCI ने आचार सहिंता के उल्लंघन माना है और उन पर कार्रवाई की है।

विराट कोहली का विडीयो

गौरतलब है कि कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को एक रन से शिकस्त दी। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 222 रन बनाए। जिसके जवाब में आरसीबी केवल 221 रन पर रोक दिया। RCB के लिए विल जैक्स ने 55, जबकि रजत पाटीदार ने 52 रन की पारी खेली। KKR के लिए आंद्रे रसेल ने तीन, जबकि हर्षित राणा और सुनील नारायण ने दो-दो विकेट झटके।