आईपीएल ने बदला मेरा खेल, मुझे बेहतर खिलाड़ी बनने में मदद की: मार्कस स्टोयनिस

    Loading

    पर्थ: श्रीलंका के खिलाफ 18 गेंदों पर नाबाद 59 रन की तूफानी पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप में जीत दिलाने वाले ऑलराउंडर मार्कस स्टोयनिस ने विशेषकर स्पिनरों के खिलाफ रवैये में बदलाव के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को श्रेय दिया। स्टोयनिस ने श्रीलंका की स्पिन जोड़ी वानिंदु हसरंगा और महीश तीक्ष्णा के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाया और मौजूदा चैंपियन आस्ट्रेलिया को सात विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

    स्टोयनिस ने मंगलवार की रात को मैच के बाद कहा,‘‘ हां, निश्चित तौर पर आईपीएल ने मेरा क्रिकेट बदला और मुझे बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद की।” उन्होंने कहा,‘‘ मैं पिछले कुछ वर्षों से आईपीएल में खेल रहा हूं जहां मुझे स्पिन खेलने को लेकर कई तरह की तकनीक और मानसिकता के बारे में पता चला। निश्चित तौर पर इससे मुझे बेहतर क्रिकेटर बनने में सहायता मिली।”

    स्टोयनिस ने अपनी पारी के दौरान ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड भी बनाया। उन्होंने स्वीकार किया कि जब वह बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर उतरे तो थोड़ा नर्वस थे। उन्होंने कहा,‘‘ ईमानदारी से कहूं तो असल में मैं नर्वस था। मेरा इरादा क्रीज पर उतरकर प्रभाव छोड़ना था और अपने साथियों का उत्साह जगाना था।” (एजेंसी)