Chris Gayle
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: भारत के खेलों का सबसे बड़ा त्यौहार माने जाने वाला आईपीएल 2022 (IPL 2022) की मेगा नीलामी (IPL Mega Auction) 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होने वाली है। जिसका लोगों को बेसब्री से इंतजार है। क्योंकि, इस बार आईपीएल में दो नई टीम अहमदाबाद और लखनऊ जुड़ चुकी है।

    अहमदाबाद और लखनऊ टीम को तीन-तीन खिलाड़ियों को चुनने का मौका दिया गया था, जहां दोनों टीमों ने उन खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया है। वहीं आईपीएल नीलामी से जुड़ी कुछ अपडेट सामने आई है। जिसे जानकर हर कोई हैरान हैं। आईपीएल के लिस्ट से कुछ बड़े नाम गायब हो चुके हैं, जिसमें सबसे बड़ा नाम क्रिस गेल (Chris Gayle) का है। 

    यूनिवर्स बॉस नहीं खेलेंगे आईपीएल 

    यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल का नाम बीसीसीआई द्वारा शेयर रजिस्ट्रेशन लिस्ट में नहीं है। जिसका मतलब है कि इस साल के आईपीएल में क्रिस गेल के फैंस उन्हें आईपीएल खेलते हुए नहीं देख पाएंगे। गेल ने टी20 विश्व कप के बाद खुद ऐलान किया था कि वह आईपीएल में खेलना जारी रखेंगे, लेकिन बीसीसीआई द्वारा शेयर की गई सूची में उनका नाम नहीं है। जिससे लोगों को काफी हैरानी भी हो रही है। वहीं उनके फैंस काफी निराश भी हैं। 

    लिस्ट में नहीं इन दिग्गजों का नाम

    आईपीएल के इतिहास में क्रिस गेल के नाम कई शानदार रिकॉर्ड दर्ज हैं। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स की टीम का हिस्सा रह चुके हैं। ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक, मिचेल स्टार्क, बेन स्टोक्स, सैम करन, क्रिस गेल, जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स इस नीलामी सूची से बाहर हैं। वहीं आईपीएल ने ट्विटर पर एक बयान में बताया कि आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में इस बार करीब 1214 खिलाड़ियों की बोली लगनी है।