IPL 2021 In UAE
File Photo

अधिकारी ने कहा, ‘‘ नीलामी 18 फरवरी को हो सकता है। इसके लिए स्थल पर अभी फैसला होना है।''

नयी दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2021 सत्र के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को हो सकती है। बीसीसीआई (BCCI) के अधिकारी ने शुक्रवार को पीटीआई-भाषा को यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा, ‘‘ नीलामी 18 फरवरी को हो सकता है। इसके लिए स्थल पर अभी फैसला होना है।”

बीसीसीआई (BCCI) को अभी यह तय करना है कि आगामी आईपीएल का आयोजन भारत में होगा या नहीं। बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने हालांकि बार-बार जोर देकर कहा है कि इसका आयोजन घरेलू मैदान पर करने के लिए हर संभव कोशिश की जाएगी। कोरोना वायरस महामारी के कारण 2020 में आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में हुआ था।

अगले महीने से इंग्लैंड के खिलाफ खेली जानी वाली घरेलू श्रृंखला का सुचारू संचालन इस आकर्षक लीग के भारत में आयोजन का रास्ता साफ करेगा। खिलाड़ियों को रिटेन करने की आखिरी तारीख 20 जनवरी थी जबकि चार फरवरी तक ट्रेडिग विंडो (खिलाड़ियों का एक टीम से दूसरे टीम में हस्तांतरण) जारी रहेगा। टीमों से रिलीज किये गये खिलाड़ी में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (राजस्थान रॉयल्स) और ग्लेन मैक्सवेल (किंग्स इलेवन पंजाब) जैसे दिग्गज भी शामिल है।(एजेंसी)