Sri Lanka के इस मैदान में जारी टेस्ट मैच में 4 दिन में ही लगी 2 डबल सेंचुरी और 4 सेंचुरी, जानिए IRE vs SL 2nd Test Match का ताज़ा हाल, किनके बल्ले से निकले शतक-दर-शतक

Loading

-विनय कुमार

श्रीलंका और आयरलैंड के बीच गॉल के मैदान में टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच के पहले 4 दिन में 2 डबल सेंचुरी और 4 सेंचुरी लग चुके हैं।

गौरतलब है कि इस टेस्ट मैच में  श्रीलंका 200 रन से ज्यादा की बढ़त बना चुका है। 24 अप्रैल से गॉल के मैदान में खेले जा रहे IRE vs SL Test Match 2023 में आयरलैंड ने पहले बल्लेबाज़ी की और अपनी पहली पारी में 492 रन का स्कोर खड़ा कर दिया।

आयरलैंड की तरफ से पहली पारी में पॉल स्टर्लिंग और कर्टिस कैंफर ने शानदार सेंचुरी ठोकी। टीम के कप्तान एंडी बालबर्नी  95 रन नर्वस नाइंटीज का शिकार  हुए। पॉल स्टर्लिंग ने 103 और कर्टिस कैंफर ने 111 रन बनाए।

इसके जवाब में श्रीलंका ने भी आक्रामक बल्लेबाज़ी करते हुए अपनी पहली पारी का धमाकेदार नज़राना पेश किया। श्रीलंका के दो बल्लेबाज़ों ने डबल सेंचुरी ठोक डाली। कुसल मेंडिस ने 245 रन और निशान मधुशका ने 205 रनों की बेहतरीन पारी खेली। श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और एंजेलो मैथ्यूज ने भी सेंचुरी ठोकी। करुणारत्ने ने 115 रन और एंजेलो मैथ्यूज 100 रन बनाकर नॉट आउट रहे।  श्रीलंका ने 3 विकेट के नुकसान पर 704 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया और पारी घोषित कर दी। पहली पारी में श्रीलंका ने आयरलैंड के खिलाफ 212 रनों की बढ़त ली।

मैच की दूसरी इनिंग की बल्लेबाज़ी में आयरलैंड की शुरुआत डगमगा गई। 10 रन के स्कोर पर आयरलैंड का पहला विकेट गिरा। चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक आयरलैंड का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 54 रन है। बॉलबर्नी 18 रन और टेक्टर 7 रन के निजी स्कोर पर खेल रहे हैं। अब शुक्रवार को इस मैच के आखिरी दिन का खेल होगा। नज़ारे बताते हैं कि, अगर आयरलैंड के खिलाड़ी टिक गए, तो यह मुकाबला ड्रॉ हो जाएगा। और, यदि श्रीलंका के गेंदबाजों का जादू चल गया, तब फैसला हो जाएगा और श्रीलंका जीत हासिल कर सकती है। 

2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पी मैच में श्रीलंका ने आयरलैंड को हराया था। अब दौरे मैच के परिणाम पर सबकी नजरें टिकी हैं।

श्रीलंका प्लेइंग इलेवन

दिमुथ करुणारत्ने (C)

निशान मदुष्का

कुसल मेंडिस

एंजेलो मैथ्यूज

दिनेश चंडीमल

धनंजय डी सिल्वा

सदीरा समारविक्रमा (W)

रमेश मेंडिस

प्रभात जयसूर्या

असिता फर्नान्डो

विश्वा फर्नान्डो

आयरलैंड प्लेइंग इलेवन

पॉल स्टर्लिंग

जेम्स मैककॉलम

एंड्रयू बालबर्नी (C)

हैरी टेक्टर

कर्टिस कैम्फर

पीटर मूर

लॉर्कन टकर (W)

एंंडी मैकब्राइन

ग्राहम ह्यूम

मैथ्यू हम्फ्रीज़

बेंजामिन व्हाइट