Hardik Pandya
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय टीम आयरलैंड के दौरे पर है। यहां भारत और आयरलैंड (India vs Ireland 1st T20 Match) के बीच 2 टी20 मैच की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मैच भारतीय टीम ने जीत लिया है। आयरलैंड के खिलाफ खेल रही भारतीय टीम के कप्तान की कमान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को सौंपी गई है। 

    हार्दिक (Hardik Pandya) की अगुवाई में भारत ने पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। बारिश की वजह से कल का मैच 12-12 ओवर का ही खेला गया। इस मैच में आयरलैंड ने भारत को 109 रनों का लक्ष्य दिया था। जो भारतीय टीम ने 9 ओवर में ही हासिल कर लिया। 

    इस जीत में लेग स्पिनर युजवेंद्र (Yuzvendra Chahal) चहल का बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने मैच में एक ही विकेट लिया। लेकिन, किफायती गेंदबाजी करने के कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मैच जीतने के बाद चहल ने अजीबोगरीब बयान दिया।

    आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में युजवेंद्र ने 3 ओवर में 11 रन देकर 1 विकेट लिया। उनका इकोनॉमी रेट 3।66 रहा, जो बाकी भारतीय गेंदबाजों से काफी कम रहा। चहल ने मैच के बाद कहा, “आयरलैंड का मौसम इतना ठंडा है कि यहां गेंदबाजी करना मुश्किल हो रहा है। मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं फिंगर स्पिनर बन गया हूं। लेकिन, मुझे इन हालातों से खुद को ढालना था।”

    इसके बाद चहल ने हार्दिक की कप्तानी को लेकर एक दिलचस्प बयान दिया। उन्होंने कहा, “हार्दिक की कप्तानी में टीम का माहौल एकदम कूल है। वो मुझे और बाकी खिलाड़ियों को खुलकर अपना प्लान अमल में लाने की आजादी दे रहे हैं। उनके कारण टीम का तापमान भी गिर गया और तीन-तीन स्वेटर पहनने के बावजूद मेरा काम नहीं चल पा रहा है।”