Ireland's team out of Women's T20 World Cup, defeated by so many wickets at the hands of West Indies, know what position West Indies are now in Group-B

    Loading

    साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे ICC Women’s T20 World Cup 2023 में शुक्रवार, 17 फरवरी की रात 10.30 बजे Group-B में वेस्ट इंडीज और आयरलैंड के बीच मुकाबला हुआ। यह मैच दोनों ही टीमों का इस ताज़ा सीजन का तीसरा मैच था। 

    गौरतलब है कि यह मुकाबला WI-W vs IRE-W T20 World Cup 2023 बड़ा ही रोमांचक रहा। वेस्ट इंडीज़ ने कांटे की टक्कर वाले इस मैच में आयरलैंड को 6 विकेट से हरा दिया और अपने खाते में पहली जीत लिखाई। आयरलैंड लगातार तीसरा मैच हारी और वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल की रेस से निकल गई।

    आयरलैंड ने टॉस जीता और जीत

    पहले बैटिंग की। टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए और वेस्ट इंडीज़ को जीत के लिए 138 रनों का टारगेट दिया। आयरलैंड की तरफ से ओर्ला प्रेन्डरगास्ट ने 47 गेंदों में 61 रनों की शानदार पारी खेली। वेस्ट इंडीज की तरफ से  शामिलिया कॉनेल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। उनके अलावा करिश्मा रामहैरक एवं एफी फ्लेचर ने 2-2 विकेट हासिल किए।

    आयरलैंड से जीत के लिए 138 रनों की चुनौती को चेज़ करने मैदान में उतरी वेस्ट इंडीज की तरफ से कप्तान हेली मैथ्यूज ने 53 गेंदों में 66 रनों की सबसे बड़ी नाबाद  पारी खेली। और, बेहद रोमांचक मैच में वेस्ट इंडीज़ ने आयरलैंड को 1 गेंद शेष रहते मुकाबला जीत लिया। हेली मैथ्यूज को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ से सम्मानित किया गया। वेस्ट इंडीज़ की चिनेल हेनरी ने भी 28 गेंदों में 34 रनों की महत्त्वपूर्ण पारी खेली।

    West Indies की टीम 1 मैच में जीत और 2 में हार के साथ -0.913 नेट रन रेट के साथ 2 पॉइंट लेकर Group-B में चौथे पायदान पर है।

    दोनों देशों की प्लेइंग इलेवन

    Ireland-W Playing-XI 

    Laura Delany (Captain), Amy Hunter, Gaby Lewis, Orla Prendergast, Louise Little, Eimear Richardson, Arlene Kelly, Leah Paul, Mary Waldron, Cara Murray, Jane Maguire

    West Indies-W Playing-XI

    Hayley Matthews (Captain), Shemaine Campbelle (Vice Captain), Rashada Williams, Aaliyah Alleyne, Shabika Gajnabi, Chinelle Henry, Afy Fletcher,  Trishan Holder, Zaida James, Shamilia Connell,  Karishma Ramharack

    -विनय कुमार