मोहम्मद शमी से नाराज हैं इरफान पठान? बोले- बुमराह की जगह इस गेंदबाज को देता टी20 वर्ल्ड कप में मौका

    Loading

    -विनय कुमार

    भारतीय क्रिकेट टीम ICC T20 World Cup, 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया कूच कर गई। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Team India)। के नेतृत्व में भारत का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से होगा। इंजर्ड होने की वजह से घातक तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) टूर्नामेंट से बाहर हो गए, जो बड़ा झटका है।

    ऐसे में जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी (Mohammed Shami), मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) और दीपक चाहर (Deepak Chahar) में से किसी एक तेज़ गेंदबाज़ को 15 सदस्यीय स्क्वॉड में शामिल किया जा सकता है। हालांकि, इसपर BCCI की तरफ से कोई ऑफिस बयान अब तक नहीं आया है। लेकिन, भारतीय टीम के पूर्व सीमर इरफान पठान (Irfan Pathan) इन सबको छोड़ प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को टीम में शामिल करने की वकालत की है।

    IND vs SA ODI Series, 2022 में कमेंट्री कर रहे इरफान पठान (Irfan Pathan) ने कहा, “मैं बुमराह की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को मौका देता। वे लंबे हैं और तेज गेंदबाजी भी करते हैं। IPL 2022 में वे 148 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद डाल रहे थे। लेकिन, शायद टीम मैनेजमेंट उनकी ओर नहीं सोच रही है। मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को फिटनेस साबित करना होगा। वे हाल में मैच नहीं खेले हैं। ऐसे में दीपक चाहर (Deepak Chahar) को भी मौका मिल सकता है। वे स्विंग गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं।”

    गौरतलब है कि टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज प्रज्ञान ओझा ने मोहम्मद शमी को ही ICC T20 World Cup, 2022 20 में शामिल करने को लेकर अपनी राय दी है। उन्होंने कहा कि शमी के पास ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अनुभव है और वे तेज गेंदबाजी भी करते हैं।

    T20 Cricket में प्रसिद्ध कृष्णा का प्रर्दशन

    26 वर्षीय प्रसिद्ध कृष्णा ने अब तक T20 इंटरनेशनल में डेब्यू नहीं किया है। उन्होंने अब तक खेले T20 Cricket के खेले ओवरऑल 72 मैचों में 68 विकेट चटकाए हैं। उनका बेस्ट परफॉर्मेंस  30 रन देकर 4 विकेट का रहा है। IPL 2022 में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals RR) की तरफ से खेलते हुए 17 मैचों में 19 विकेट चटकाए थे। यही वजह है कि इरफ़ान पठान उन्हें खेलाए जाने की वकालत की है।