ईशान किशन और हार्दिक पंड्या
ईशान किशन और हार्दिक पंड्या

Loading

मुंबई: आईपीएल (IPL 2024) के इस सत्र में भले ही हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को दर्शकों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा हों लेकिन ईशान किशन (Ishan Kishan) को यकीन है कि मुंबई इंडियंस के कप्तान को उनका दिल जीतने की चुनौती में मजा आ रहा है। आईपीएल का मौजूदा सत्र शुरू होने से पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह मुंबई के कप्तान बने पंड्या की स्टेडियम के भीतर लगातार हूटिंग हो रही है। आरसीबी के खिलाफ गुरुवार को खेले गए मैच में भी यही आलम था लेकिन वानखेड़े स्टेडियम पर दर्शकों का एक छोटा समूह उनकी हौसला अफजाई करता दिखा जिन्हें विराट कोहली से भी प्रोत्साहन मिला।

ईशान ने कहा ,‘‘उसे (पंड्या को) चुनौतियां पसंद है। वह पहले भी इन हालात में रह चुका है और अब फिर है। वह इसके बारे में बात नहीं करेगा और ना ही इसे रोकने के लिये कहेगा।” उन्होंने कहा ,‘‘मुझे पता है कि उसे इसमें मजा आ रहा होगा। मैं उसे निजी तौर पर जानता हूं। मैने उसके साथ काफी समय बिताया है। वह चुनौतियों के लिये तैयार है क्योंकि आप प्रशंसकों से शिकायत नहीं कर सकते। वह अपनी अपेक्षाओं और राय के साथ आयेंगे।”

उन्होंने कहा,‘‘लेकिन मुझे पता है कि पंड्या कैसे सोचता है। वह खुश होगा कि लोग ऐसा कर रहे हैं क्योंकि आने वाले मैचों में वह बल्ले से जवाब देगा और लोग फिर उसे चाहने लगेंगे।” उन्होंने कहा कि भारतीय प्रशंसक क्रिकेटर की मेहनत को सराहते हैं, चाहे उसके बारे में निजी राय कुछ भी हो। उन्होंने कहा ,‘‘लोग आपकी मेहनत समझते हैं। कई बार दर्शक कुछ कठोर हो जाते हैं लेकिन फिर अगर आप अच्छा खेलने लगें या यह जताये कि इससे आप पर फर्क नहनीं पड़ रहा तो हालात बदल जाते हैं। आज नहीं तो कल, कल नहीं तो परसो।”

(एजेंसी)