ishan-kishan-secret-jersey-number-ms-dhoni-1st-met-autograph-video-viral

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी ईशान किशन (Ishan Kishan) पिछले कुछ दिनों से अच्छे फॉर्म में नज़र आ रहे है। वह भारतीय टीम का बड़ा चेहरा बन गए है। ईशान किशन (Ishan Kishan) ने पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था। ईशान किशन वनडे में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने थे। उन्होंने 131 गेंदों में 210 रन बनाए। ईशान किशन ने सीमित ओवर क्रिकेट में अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं, अब उनकी नजर टेस्ट टीम पर है।

    भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच टेस्ट सीरीज खेली जाने वाली है। इस सीरीज के लिए ईशान किशन को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में ईशान इस फॉर्मेट में डेब्यू कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने से पहले ईशान न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेंगे। टी20 सीरीज का पहला मैच 27 जनवरी को रांची में खेला जाएगा। 

    इस मैच से पहले बीसीसीआई (BCCI) ने ईशान का एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में ईशान ने अपनी जर्सी के नंबर के पीछे की कहानी और एमएस धोनी से पहली मुलाकात के बारे में खुलकर बात की।  ईशान ने बताया कि, ‘वो 23 नंबर की जर्सी चाहते थे, लेकिन ये नंबर पहले से ही कुलदीप यादव के पाए था।’ ऐसे में ईशान ने अपनी मां को फोन किया और उनकी मां ने 32 रन की जर्सी चुनने को कहा। ईशान ने कहा कि मां के कहने के बाद उन्होंने दूसरा सवाल किए बिना ही 32 नंबर की जर्सी चुन ली।

    ईशान (Ishan Kishan) ने आगे कहा कि, महेंद्र सिंह धोनी बचपन से ही उनके रोल मॉडल हैं। दोनों एक ही जगह झारखंड से हैं और दोनों विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। ईशान बताया कि धोनी के दिए ऑटोग्राफ उनके लिए बेहद खास है। इस दौरान उन्होंने बताया कि, 18 साल की उम्र में धोनी से पहली बार मुलाकात की थी।