ishwar-pandey-says-had-mahendra singh dhoni given-me-a-chance-i-would-have-done-well-for-the-country

    Loading

    नयी दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने अपनी कप्तानी में कई बड़े टूर्नामेंट जीते हैं। इस दौरान उन्होंने कई नए खिलाडियों को खेलने का मौका भी दिया। कई खिलाड़ियों का करियर संवारने में धोनी का बड़ा हाथ हैं। लेकिन, इस बीच कुछ ऐसे भी खिलाड़ी है, जिन्हे अपना हुनर दिखाने का मौका नहीं मिला। 

    आईपीएल (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तानी करते हुए धोनी (MS Dhoni) ने कई नए टैलेंट को खेलने का मौका दिया। लेकिन, अब एक क्रिकेटर ने महेंद्र सिंह धोनी पर बड़ा आरोप लगाया है। इस खिलाड़ी का नाम हैं गेंदबाज ईश्वर पांडे (Ishwar Pandey)। ईश्वर पांडे ने आरोप लगाया है कि, अगर धोनी ने उनके एक मौका दिया होता, तो वह आज नेशनल टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकते थे।  

    बता दें कि, ईश्वर पांडे (Ishwar Pandey) ने सोमवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायरमेंट लेने की घोषणा की। 33 साल के ईश्वर ने आईपीएल के 25 मैचों में 18 विकेट लिए, जबकि 75 फर्स्ट क्लास मैचों में 263 विकेट चटकाए। उनके इसी शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें साल 2014 में न्यूजीलैंड के दौरे पर टेस्ट टीम में जगह मिली थी। उस समय भारतीय टीम के कप्तान धोनी थे, लेकिन ईश्वर पांडे को खेलने का मौका नहीं मिला था। 

    ईशवर पांडे (Ishwar Pandey) ने अब इसी बात का खुलासा करते हुए कहा कि, अगर धोनी ने उन पर थोड़ा और विश्वास दिखाया होता और संभवत: उन्हें कुछ मौके दिए होते, तो उनका करियर कुछ अलग होता।

    हाल ही में एक मीडिया इंटरव्यू में ईश्वर पांडे ने कहा, “अगर धोनी ने मौका दिया होता तो मेरा करियर कुछ और होता। तब मैं 23-24 साल का था और मेरी फिटनेस भी काफी अच्छी थी। अगर धोनी भाई ने मुझे मौका दिया होता और मैं देश के लिए अच्छा करता, तो मेरा करियर निश्चित रूप से अलग होता।”