It was a comfortable total, but things change quickly in T20 cricket UP Warriorz coach Jon Lewis

Loading

मुंबई: यूपी वॉरियर्स (UP Warriorz) के कोच जॉन लुईस (Jon Lewis) का मानना है कि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ महिला प्रीमियर लीग (WPL 2023) मैच में उनकी टीम ने 160 रन का प्रतिस्पर्धी लक्ष्य दिया था लेकिन टी20 मुकाबले में चीजें तेजी से बदलती है। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने हरमनप्रीत कौर (नाबाद 53) और नैट साइवर-ब्रंट (नाबाद 45) के बीच तीसरे विकेट के लिए अटूट 106 रन की साझेदारी के दम पर 17.3 ओवर में इस लक्ष्य को आठ विकेट बाकी रहते हासिल कर लिया। वॉरियर्स के कोच लुईस ने कहा कि उनकी टीम अगर 175-180 के करीब रन बनाती तो यह अच्छा होता, हालांकि 159 रन का स्कोर भी बुरा नहीं था।

उन्होंने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ हमने जो लक्ष्य निर्धारित किया था, उससे हम सहज थे। आप  टी20 मैच में हमेशा  अधिक रन बनाना चाहते हैं।” उन्होंने कहा, ‘‘ पहले बल्लेबाजी करते हुए, जब सात-आठ ओवर बाकी थे, तो हम लगभग 175-180 का स्कोर बना सकते थे जो एक मुश्किल लक्ष्य होता। लेकिन चीजें हमारे हिसाब से नहीं चलीं, यह उन मैचों में से एक था जहां कुछ पलों में मैच मुंबई की ओर मुड़ गया। यह टी20 मैच है इसमें बहुत जल्दी बदलाव होते हैं।”

यूपी वॉरियर्स (UP Warriorz) ने कप्तान एलिसा हीली (58 रन) और तहलिया मैकग्रा (50 रन)  के बीच तीसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी से बड़े स्कोर की नींव रखी लेकिन साइका इशाक ने एक ही ओवर में इन दोनों के विकेट झटक कर मैच का रुख मोड़ दिया। वामहस्त स्पिनर इशाक ने चार ओवर में 33 रन देकर तीन विकेट झटके।

मैच में मुंबई के लिए 27 गेंद में 42 रन की पारी खेलने वाली यास्तिका ने कहा, ‘‘ टीम को इशाक पर काफी भरोसा है क्योंकि वह ऐसी गेंदबाज है किसी भी समय वापसी कर सकती है। हमें उस पर भरोसा है। उसके खिलाफ रन बने लेकिन उसने शानदार वापसी की। हम उसे बता रहे थे कि किस लाइन पर गेंदबाजी करनी है। वह इस टूर्नामेंट में काफी परिपक्व हो गई है और उसने दमदार वापसी की है।”(एजेंसी)