sports

    Loading

    नई दिल्ली. भारत और बांग्लादेश (India Vs Bangladesh) के बीच ढाका में खेले जा रहे टेस्ट मुकाबले (Test) का आज चौथा दिन था। वहीं आज इस रोमांचकारी  मैच को भारत ने आखिरकार जीत लिया है। भारत और बांग्लादेश के बीच जारी दूसरे टेस्ट मैच का चौथा दिन शुरू ही हुआ था। टीम इंडिया इस मैच में जीत से सिर्फ कुछ ही रन दूर थी और उसके 7 विकेट गिर चुके थे। लेकिन आखिरकार आश्विन और अय्यर कि अर्धशतकीय  साझेदारी ने खेल का रुख ही मोड़ दिया।

    जी हां, भारत ने तीन विकेट से ढाका टेस्ट मैच अपने नाम किया और सीरीज भी 2-0 से अपने नाम की। हालाँकि एक समय पर भारत का स्कोर 74/7 था। यहां से मुश्किल हालातों में अश्विन और अय्यर ने अहम साझेदारी की, वो टिके रहे और टीम को जीत दिलाकर लौटे।

    मीरपुर में हो रहे इस टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने भारत को 145 रनों का लक्ष्य दिया था। तीसरे दिन का खेल जब खत्म हुआ था, तब टीम इंडिया का स्कोर 45 रन पर 4 विकेट था। जयदेव उनादकट और अक्षर पटेल की जोड़ी क्रीज पर थी। चौथे दिन के शुरुआती ओवर्स में ही टीम इंडिया ने जयदेव उनादकट का विकेट गंवा दिया, उन्होंने 13 रन बनाए थे। 

    वहीं मैच के चौथे दिन शुरुआत में ऐसा लगा कि भारत यह मैच आज हार भी सकता है, लेकिन श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन की साझेदारी ने टीम इंडिया की जैसे लाज ही बचाई और भारत यह मैच 3 विकेट से जीत गया। टीम इंडिया ने इसी के साथ आज 2-0 से सीरीज भी अपने नाम कर ली है।

    बांग्लादेश की प्लेइंग XI: नजमुल हुसैन, जाकिर हसन, मॉमिनुल हक, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम, लिट्टन दास, नुरूल हसन, मेहदी हसन, ताइजुल इस्लाम, खालेद अहमद, तस्कीन अहमद

    भारत की प्लेइंग XI:केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, आर। अश्विन, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज