भारत के खिलाफ टेस्ट डेब्यू में इस खिलाड़ी ने ठोका था शतक, अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए है मशहूर

    नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी जेम्स नीशम (James Neesham Birthday) आज यानी 17 सितंबर (17 September) को अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म आज ही के दिन 17 सितंबर, 1990 में ऑकलैंड में हुआ था। वह न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी भी हैं। नीशम अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए काफी मशहूर हैं। वह एक क्लीन स्ट्राइकर होने के साथ ही एक शानदार गेंदबाज और फोल्डर भी है। 

    क्रिकेट में करियर 

    नीशम ने दिसंबर 2012 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था और तीनों प्रारूपों में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व किया। हालांकि, ऑलराउंडर का करियर कई चोटों से प्रभावित हुआ था, जिसने उनकी सफलता को कुछ अंतर से सीमित कर दिया। नीशम ने 12 टेस्ट, 66 एकदिवसीय और 29 टी20 अंतरराष्ट्रीय में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व किया है। जिसमें उन्होंने क्रमशः 709, 1320 और 324 रन बनाए हैं। टेस्ट मैच उन्होंने दो शतक भी लगाए हैं। साथ ही ODI मैचों में कई धमाकेदार पारियां भी खेली हैं। 

    टेस्ट डेब्यू में नाबाद 137 की पारी 

    भारत के 2014 के न्यूजीलैंड दौरे का दूसरा टेस्ट ब्रेंडन मैकुलम के शानदार तिहरे शतक के लिए याद किया जा सकता है। लेकिन, इस मैच में नीशम ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। टेस्ट में डेब्यू करते हुए, नीशम शानदार पारी खेली, उन्होंने भारतीय गेंदबाजों को खूब परेशान किया। उन्होंने अपने टेस्ट डेब्यू मैच में ही शतक जड़ खूब वाह-वाही बटोरी। नीशम ने कप्तान का बहुत अच्छा समर्थन किया और न्यूजीलैंड मैच को टाई करने में सफल रहा था।