jaspreet
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) के लिए आई एक खुशखबरी के अनुसार, श्रीलंका (Srilanka) के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) को भी अब टीम में शामिल किया है। दरअसल आज यानी मंगलवार को BCCI की ओर से जारी बयान में इस बाबत जानकारी दी गई है।

    जानकारी दें कि, बुमराह चोट लगने के चलते बीते  5 महीने से टीम से बाहर थे। वहीं बुमराह पहले वनडे के लिए घोषित किए गए टीम में शामिल नहीं थे। जानकारी हो कि, श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच आगामी 10 जनवरी को गुवाहटी में खेला जाना है। पता हो कि, जसप्रीत बुमराह बीते साल सितंबर से ही टीम से बाहर थे। वहीं वे एशिया कप और टी-20 वर्ल्ड कप में भी टीम का हिस्सा नहीं बने थे।

    दरअसल अपनी पीठ की चोट के चलते बुमराह बीते सितंबर 2022 से ही टीम इंडिया से बाहर थे। फिर चोट से उबरने के बाद भी वह लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहे। लेकिन अब नेशनल क्रिकेट में एकेडमी में हुई ट्रेनिंग के बाद जसप्रीत बुमराह को पूरी तरह फिट घोषित कर दिया गया है। अब वह जल्द ही भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। 

    श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया

    रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

    ऐसा है वनडे सीरीज का शेड्यूल

    • पहला वनडे:10 जनवरी, गुवाहाटी
    • दूसरा वनडे:12 जनवरी, कोलकाता
    • तीसरा वनडे:15 जनवरी, थिरुवनंतपुरम

    पता हो कि, इस वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया  श्रीलंका के खिलाफ एक तीन मैच की T20 सीरीज भी खेलेगी। वहीं इस सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की कप्तानी करने वाले हैं। हालांकि, इस T20 सीरीज में बुमराह नहीं खेलेंगे।