Jaspreet Bumrah and Harshal Patel

    Loading

    -विनय कुमार

    ICC T20 World Cup-2022 अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में आरंभ होगा। इस वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का एलान 16 सिंतबर को होगा। इस विश्वयुद्ध के लिए भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और हर्षल पटेल (Harshal Patel) का दौरे पर जाना तय माना जा रहा है। दोनों खिलाड़ियों के को फिटनेस टेस्ट के लिए NCA बुलाया गया है। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Harshal Patel (@harshalvp23)

    हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वे जबरदस्त प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं। गौरतलब है कि, जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल इंजर्ड होने की वजह से एशिया कप-2022 से बाहर रहे। दो बेहतरीन गेंदबाजों के नहीं होने का खामियाजा शायद भारतीय को भुगतना भी पड़ा। माना जा रहा है कि टीम इंडिया इन दोनों के शामिल होने से और मजबूत हो जाएगी।

    गौरतलब है कि हर्षल पटेल ने टीम इंडिया के लिए पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। और, उसके बाद वे डेथ ओवर के घातक गेंदबाज के तौर पर उभर कर सामने आए। T20 Cricket का इतिहास बताता है कि साल 2022 में उन्होंने अब तक खेले कुल 15 मैचों में 8.76 की ऐवरेज रेट से 19 विकेट हासिल किए। वैसे, सीनियर तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार (Bhuvaneshwar Kumar) ने इस साल अब तक खेले कुल 10 मैचों में 20 विकेट चटकाए हैं।