jasprit-bumrah-ravindra-jadeja-injury-update-when-indian-pacer-and-allrounder-will-be-back-in-international-cricket

    Loading

    नई दिल्‍ली: भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh Test Series) के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। टेस्ट सीरीज से पहले भारत को बांग्लादेश के हाथों वनडे सीरीज से शिकस्त मिली थी। वहीं, वनडे सीरीज की हार का बदला भारत ने पहला टेस्ट मैच जीतकर ले लिया है। लेकिन, फिर भी भारतीय टीम के सामने एक बेहद बड़ी चुनौती अभी भी वैसे ही है।

    साल 2023 में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाने वाला है। ऐसे में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का जल्दी से फिट होना टीम के लिए काफी जरूरी है। इसीबीच अब इन दोनों खिलाडियों को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के अनुसार बुमराह पूरी तरह से फिट हो गए है और वो नए साल में तेमा के साथ जुड़ सकते है। वहीं, जडेजा तो अभी टीम से जुड़ने में समय लग सकता है। 

    हाल ही में बुमराह (Jasprit Bumrah) ने नेट प्रैक्टिस का वीडियो फैन्स के साथ शेयर किया था। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, “जसप्रीत अच्छा कर रहे हैं। उन्होंने ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है। जल्द ही वो खेलने के लिए भी फिट हो जाएंगे। क्‍या उन्‍हें श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में मौका दिया जाएगा या नहीं। यह चयन समिति का निर्णय है। लेकिन जिस तरह से चीजें चल रही हैं उसे देखते हुए यह समझा जा सकता है कि श्रीलंका के खिलाफ वो खेल सकते हैं। हालांकि अगर चयनकर्ता चाहते हैं कि बुमराह अभी नहीं खेलें तो निश्चित तौर पर वो न्यूजीलैंड के खिलाफ जरूर खेलेंगे।”

    बता दें कि, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर हैं। वह एशिया कप 2022 में भी खेल नहीं पाए थे। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ होम सीरीज में वो नज़र आए थे। लेकिन, इंजरी बढ़ने के कारण वो टी20 वर्ल्‍ड कप से भी बाहर हो गए थे।

    वहीं, जडेजा  (Ravindra Jadeja) के बारे में बताया गया, “आने वाले हफ्ताें में जड्डू को राष्‍ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। वो बांग्‍लादेश दौरे के लिए पूरी तरह से फिट नहीं थे। एक बार वो पूरी तरह से ट्रेनिंग करेंगे तभी पता चल पाएगा की उनकी फिटनेस किस स्‍तर पर है। फीजियो उनकी चोट को देखने के बाद उसकी वापसी को लेकर निर्णय लेंगे। इस वक्‍त यह कह पाना मुश्किल है कि वो श्रीलंका या न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेल पाएंगे या नहीं। हां, हमें एक चीज पता है कि वो ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज तक फिट हो जाएंगे।”