jasprit-bumrah-injury-update-doubtful-for-ipl-2023-return-and-wtc-final-indian-cricket-team-mumbai-indians

Loading

अहमदाबाद: लगातार कमर की चोट से जूझ रहे भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में कमर का सफल आपरेशन करा लिया है लेकिन अगले छह महीने वह क्रिकेट से दूर रहेंगे। 

बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार आपरेशन डॉक्टर रोवेन शाउटेन ने किया जो कूल्हे के प्रत्यारोपण आपरेशन और रीढ की हड्डी से जुड़े मसलों के विशेषज्ञ हैं।  सूत्रों ने बताया कि बुमराह छह महीने तक खेल से दूर रहेंगे यानी एशिया कप भी नहीं खेल पायेंगे।

अगर सब कुछ ठीक रहा तो अक्तूबर नवंबर में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में ही वापसी करेंगे। उल्लेखनीय है कि, भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की पिछले साल सितंबर से क्रिकेट खेलते नजर नहीं आए। उम्मीद की जा रही थी कि वह आईपीएल 2023 में वापसी करेंगे। लेकिन यह नहीं हो पाया। उन्हें चोट को ठीक होने में अधिक समय लगने वाला है। 

ESPNCricinfo के खबर के अनुसार, स्टार गेंदबाज मार्च के अंत तक न्यूजीलैंड में रहने वाला है। उनकी वापसी की टाइमलाइन की निगरानी बीसीसीआई के मेडिकल स्टाफ द्वारा की जा रही है। इस साल होने वाले आईसीसी टूर्नामेंट के लिए बुमराह अगस्त तक गेंदबाजी शुरू कर सकते है।

इस बीच, उक्त रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) बुमराह की चोट को प्राथमिकता पर संभाल रही थी और एक विकल्प के रूप में सर्जरी का सुझाव देने के लिए जिम्मेदार थी। हालाँकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा NCA और स्वयं क्रिकेटर दोनों से परामर्श के बाद यह निर्णय लिया गया था।