Jofra Archer is not bowling to his full potential right now Matthew Mott

Loading

लंदन: इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम के मुख्य कोच मैथ्यू मॉट (Matthew Mott) ने कहा कि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) कोहनी और पीठ की चोट से तेजी से उबर रहे हैं लेकिन अभी वह अपनी पूरी क्षमता से गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं। आर्चर अभी 27 साल के हैं और उन्होंने मार्च 2021 से इंग्लैंड की तरफ से कोई मैच नहीं खेला है।

उन्होंने कोहनी और पीठ दर्द के कारण जुलाई 2021 से कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है। उन्हें 2021 में कोहनी के कई ऑपरेशन करने के बाद पिछले साल वापसी करनी थी लेकिन इससे ठीक पहले उनका पीठ दर्द शुरू हो गया था।

रिपोर्टों के अनुसार इस तेज गेंदबाज को इंडियन प्रीमियर लीग के 2023 (IPL 2023) के पूरे सत्र में खेलना है लेकिन मॉट ने कहा कि उनके कार्यभार पर करीबी नजर रखी जा रही है। आर्चर को मुंबई इंडियंस ने आठ करोड़ रुपए में खरीदा है। मॉट ने कहा कि वह आर्चर को लगातार दो मैचों में नहीं उतारने की चिकित्सकों की सलाह पर अमल कर रहे हैं।

उन्होंने स्काई स्पोर्ट्स से कहा,‘‘ नहीं, वास्तव में नहीं। चिकित्सकों की सलाह निश्चित तौर पर यह थी कि उन्हें लगातार दो मैचों में नहीं उतारा जाए।” मॉट ने कहा,‘‘ उसने स्वीकार किया है कि अभी वह अपनी पूरी क्षमता से गेंदबाजी नहीं कर पा रहा है। आप देख सकते हैं कि वह अपना सर्वश्रेष्ठ हासिल करने के लिए पूरे प्रयास कर रहा है।” (एजेंसी)