Kane Williamson, New Zealand Test Team

    Loading

    -विनय कुमार

    अपनी कप्तानी में न्यूजीलैंड को टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के पहले वर्ल्ड चैंपियनशिप ICC World Test Championship 2019-21 चैंपियन बनाने वाले धाकड़ खिलाड़ी केन विलियमसन (Kane Williamson) ने टेस्ट क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ दी है। अब टीम की कप्तानी टिम साउदी (Tim Southee Captain Test Team New Zealand) करेंगे।

    हालांकि, केन विलियमसन टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे और इसके अलावा ODI और T20I की कप्तानी करेंगे। उन्होंने कहा है कि वे फिलहाल तीनों फॉर्मेट में अंतरराष्ट्रीय मैच खेलना चाहेंगे। 

    गौरतलब है कि टिम साउदी (Tim Southee Captain New Zealand) ने अपने अन्तर्राष्ट्रीय करियर में अब तक कुल 346 मैच खेले हैं और इस दरम्यान 22 मैचों में T20I टीम का नेतृत्व भी किया है। बतौर रेगुलर कप्तान टिम साउदी इस महीने पाकिस्तान का दौरा करेंगे, जहां दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जाएगी और यह उनके टेस्ट करियर कप्तानी की पहली सीरीज होगी। आपको याद दिला दें कि साउदी न्यूजीलैंड टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के 31वें टेस्ट कप्तान हैं। उनके अलावा टीम के धाकड़ अपनी टॉम लैथम (Tom Latham) टेस्ट टीम के वाइस कैप्टेन होंगे। 

    केन विलियमसन ने 2016 में ब्रेंडन मैकुलम के बाद न्यूज़ीलैड टेस्ट टीम की कप्तानी संभाली थी। और कुल 38 मैचों में टीम की कप्तानी की, जिसमें 22 जीत और 10 में शिकस्त मिली। 8 मैच उनकी कप्तानी में ड्रॉ रहे।