kapil-dev-says-india-chances-to-get-into-the-top-4-is-30-percent-heap-praises-hardik-pandya

    Loading

    नयी दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का आगाज हो गया है। इस बड़े टूर्नामेंट में सभी टीमें अपना अच्छा प्रदर्शन दिखा रही है। वहीं, भारतीय टीम ने अपने पहले ही वॉर्मअप मैच में ऑस्ट्रेलिया को मात देकर अपने इरादे साफ़ कर दिए है। भारतीय खिलाड़ी (Indian) इस बड़े टूर्नामेंट में अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाना चाहते है। वहीं, इस बीच भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को लेकर अपनी राय बताई है। 

    कपिल देव (Kapil Dev) ने कहा कि, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम का शीर्ष-4 में पहुंचने की संभावना ही काफी कम है। इसके साथ ही पूर्व कप्तान ने कहा कि, किसी भी टूर्नामेंट में टीम की सफलता इस बात पर निर्भर करती है कि उसके पास कितने ऑलराउंडर हैं।

    कपिल (Kapil Dev) ने मंगलवार को लखनऊ में एक कार्यक्रम में बताया कि, उन्हें भारतीय टीम के सुपर-4 में जाने की बहुत कम संभावनाएं नजर आती है। पूर्व कप्तान ने कहा, “टी20 क्रिकेट में जो टीम आज मैच जीती है वो अपना अगला मैच हार सकती है। भारत के विश्व कप जीतने के कितने चांसेस हैं ये कहना काफी मुश्किल है। मुद्दा ये है कि क्या वो शीर्ष-4 में जगह बना सकती है? मुझे टीम के शीर्ष-4 में जाने की चिंता है। इसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है। मेरे मुताबिक, भारत के सुपर-4 में जाने की संभावना 30 प्रतिशत है।”

    उन्होंने कहा, “अगर आपके पास ऐसे ऑलराउंडर हैं जो आपको सिर्फ विश्व कप में ही नहीं बल्कि बाकी मैचों और इवेंट्स में भी जीत दिला सकते हैं तो इससे अच्छी क्या बात है। हार्दिक पंड्या जैसे खिलाड़ी टीम के लिए काफी अहम साबित हो सकते हैं।”

    उन्होंने कहा, “ऑल राउंडर किसी भी टीम के लिए काफी अहम होते हैं। वह टीम की मजबूती बन जाते हैं। पंड्या जैसा ऑल राउंडर होने से रोहित शर्मा को छठा गेंदबाज मिल जाता है। वह अच्छे बल्लेबाज, गेंदबाज और फील्डर हैं।”