ken williamson

Loading

– विनय कुमार

सोशल मीडिया पर चर्चा गरम है कि न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन (New Zealand Batsman Ken Williamson) ‘सनराइजर्स हैदराबाद’ (Sunrisers Hyderabad) छोड़ रहे हैं। कहा जा रहा है विलियमसन ‘इंडियन प्रीमियर लीग’ (IPL T20 Season-14) के अगले सीज़न शुरू होने से पहले SRH छोड़कर दूसरी टीम से जुड़ने जा रहे हैं। 

इस बात को लेकर सवाल उठने लगे। एक प्रशंसक को ट्वीट पर जवाब देते हुए सनराइज़र्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर (SRH Captain David Warner) ने उड़ रही अफवाहों पर बयान दिया और सच्चाई बताई। वॉर्नर के स्टेटमेंट के बाद अटकलों पर विराम लग गया। 

सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के एक प्रशंसक ने ट्विटर पर डेविड वार्नर (David Warner) को टैग करते हुए एक सवाल दाग दिया। प्रशंसक ने वॉर्नर से पूछा कि केन विलियमसन (Ken Williamson) से जुड़ी खबर सच है या नहीं। सनराइज़र्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने कहा, “मैंने ये बात सुनी है। लेकिन, केन कहीं नहीं जाएंगे।”

ग़ौरतलब है कि डेविड वार्नर और केन विलियमसन SRH के बहुत मजबूत नींव रहे हैं। और इस साल IPL T20, 2020 टूर्नामेंट में तीसरे स्थान पर पहुंचाने में इनकी बड़ी भूमिका रही है। 

ट्विटर पर एक फैन ने पोस्ट किया- “@ davidwarner31sir हम सुन रहे हैं कि केन विलियमसन अंदर की ट्रेडिंग करके दूसरी टीम में जा रहे हैं, हमें इस बारे में स्पष्टता चाहिए। 

कप्तान ने कहा- “मैंने इसके बारे में सुना है। लेकिन, केन कहीं नहीं जाएंगे।”

अबकी सीज़न के आइपीएल में (IPL T20, 2020) क्वालिफायर-2 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से हारने के बाद सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) IPL 2020 में पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर रहा। 

अबकी सीज़न के आईपीएल में केन विलियमसन (Ken Williamson) ने 12 मैच खेले और कुल 317 रन बनाए। 45 की शानदार औसत और 133 की स्ट्राइक रेट के साथ उन्होंने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। हालांकि, चोटिल होने की वजह से केन विलियम्सन शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाए थे।

केन हाल ही में पहले बच्चे के पिता बने हैं। पाकिस्तान के खिलाफ जारी न्यूज़ीलैंड की सीरीज के अगले टेस्ट ‘बॉक्सिंग डे टेस्ट’ (Boxing Day Test Match Pakistan vs NewZealand, 2020) मैच में वो हिस्सा ले रहे हैं। 26 दिसंबर से दोनों देशों के बीच ये टेस्ट मैच खेला जाएगा।

खेल प्रेमियों को इस बात कि जानकारी तो होगी ही कि, डेविड वार्नर गंभीर रूप से चोटिल (David Warner injured) के कारण भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज (Border-Gavaskar Trophy Test Series AUS-IND, 2020-21) से बाहर हो चुके हैं। ताज़ा खबरों के मुताबिक, भारत के खिलाफ अगले टेस्ट मैच में उनके खेलने की अटकलें लगाई जा रही थी, लेकिन 26 दिसंबर को मेलबर्न (Melbourne Test Match India-Australia, 2020) में भारत के खिलाफ ‘बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच’ से भी उन्हें आराम दिया गया है। माना जा रहा है कि, अगर वो जल्दी तंदुरुस्त हो जाते हैं तो 3 जनवरी 2021 को सिडनी (Sydney Test Match India-Australia Third Match) में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में शामिल हो सकते हैं।