IPL 2023, RCB vs KKR

Loading

हैदराबाद. सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने बल्लेबाजों के गैर जिम्मेदाराना प्रदर्शन के कारण कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल के अहम मुकाबले में बृहस्पतिवार को पांच रन से जीत तोहफे में दे दी जिससे केकेआर की प्लेआफ की उम्मीदें बरकरार हैं । कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान नितिश राणा और रिंकू सिंह के बीच 61 रन की साझेदारी की मदद से विकेटों के पतझड़ के बीच नौ विकेट पर 171 रन बनाये । इसके बाद उसके गेंदबाजों ने सनराइजर्स को 20 ओवर में आठ विकेट पर 166 रन पर रोक दिया । शार्दुल ठाकुर ने 23 रन देकर और वैभव अरोरा ने 32 रन देकर दो दो विकेट लिये ।

वरूण चक्रवर्ती ने शानदार आखिरी ओवर डालकर टीम की जीत तय की। केकेआर की इस सत्र की यह चौथी जीत है और उसके आठ अंक हो गए हैं जबकि सनराइजर्स के छह ही अंक है और उसकी प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीदों को इस हार से करारा झटका लगा है ।

सनराइजर्स जीत की ओर बढते दिख रहे थे जब कप्तान एडेन मार्कराम (40 गेंद में 41 रन) और हेनरिच क्लासेन (20 गेंद में 36 रन) ने 70 रन की साझेदारी की लेकिन उनके एक के बाद एक आउट होने के बाद पुछल्ले बल्लेबाज दबाव का सामना नहीं कर सके । वहीं केकेआर की शुरूआत भी खराब थी ।

राणा और रिंकू के क्रीज पर उतरने के समय केकेआर का स्कोर पावरप्ले के बाद तीन विकेट पर 49 रन था । राणा 31 गेंद में 42 रन बनाकर 12वें ओवर में आउट हुए । उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और तीन छक्के लगाये और टीम को सम्मानजनक स्कोर दिया । दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे ।

वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल और सुनील नारायण एक बार फिर नाकाम रहे । रिंकू ने 35 गेंद में 46 रन बनाये और आक्रामक पारी खेलने की बजाय विकेट बचाकर संयम के साथ खेला। केकेआर की शुरूआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज गुजरात टाइटंस के खिलाफ पिछले मैच के प्रदर्शन को दोहरा नहीं सके । अफगानिस्तान के 21 बरस के गुरबाज को दूसरे ओवर की पहली गेंद पर ही दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मार्को जानसेन ने पवेलियन भेजा ।

हैरी ब्रूक ने मिडआन पर उनका कैच लपका । इसके पांच गेंद बाद वेंकटेश अय्यर भी अपना विकेट गंवा बैठे । जानसेन को हुक शॉट खेलने के प्रयास में वह चूके और गेंद हवा में उछलकर विकेटकीपर हेनरिच क्लासेन के हाथ में गई । भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने दूसरे छोर से किफायती गेंदबाजी करते हुए पहले दो ओवर में सिर्फ 12 रन दिये । कार्तिक त्यागी पांचवें ओवर में गेंदबाजी के लिये आये और इंग्लैंड के जैसन रॉय का कीमती विकेट लिया । शॉर्ट थर्डमैन पर मयंक अग्रवाल ने उनका आसान कैच लपका । (एजेंसी)