कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में आज KKR vs RR की भिड़ंत, जानिए पिच का मिजाज़ और दोनों की Playing 11

Loading

कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में आज शाम साढ़े सात बजे से KKR vs RR मुकाबला है। आइए जानें इस मैदान की पिच का मिजाज़ और किसने जीते हैं कितने मैच। टॉस राजस्थान रॉयल्स ने जीता और कोलकाता नाइट राइडर्स को पहले बल्लेबाज़ी के लिए न्योता दिया है।

गौरतलब है कि IPL में अब तक KKR और RR के बीच अब तक कुल 26 मुकाबले हुए हैं, जिसमें KKR ने 14 और RR ने 12 मैच जीते हैं। ईडन गार्डन के मैदान की बात की जाए, तो दोनों टीमों ने अब तक कुल 8 मैच खेले हैं, जिसमें KKR ने 6 और RR ने 2 मैच जीते हैं।

पिच का मिजाज़

ईडन गार्डन की पिच बल्लेबाज़ी के लिए बढ़िया मानी जाती है। हालांकि मैच के आरंभ में तेज़ गेंदबाज़ों को कुछ मदद मिल सकती है और मैच के आगे बढ़ने के साथ-साथ पिच स्पिनर्स के लिए मददगार हो सकती है। रिकॉर्ड्स बताते हैं कि ईडन गार्डेंस के मैदान में अब तक IPL 2023 की कुल 8 पारियों में से 4 बार 200 से ज्यादा रन बने हैं।

इसके अलावा आईपीएल के इतिहास में यहां अब तक कुल 83 मैच खेले गए हैं, जिसमें टारगेट चेज़ करने वाली टीम ने 49 बार जीत हासिल की है। जबकि, पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम को 34 मैचों में जीत मिली है।

Kolkata Knight Riders Playing-XI

Rahmanullah Gurbaz (wk), Jason Roy, Venkatesh Iyer, Nitish Rana (c), Andre Russell, Rinku Singh, Sunil Narine, Shardul Thakur, Anukul Roy, Harshit Rana, Varun Chakravarthy

Rajasthan Royals Playing-XI

Jos Buttler, Yashasvi Jaiswal, Sanju Samson (c) (wk), Joe Root, Dhruv Chand Jurel, Shimron Hetmyer, Ravichandran Ashwin, Trent Boult, Sandeep Sharma, KM Asif, Yuzvendra Chahal.

विनय कुमार