KL Rahul India vs England 5th test
केएल राहुल (File Photo)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के सीनियर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट खेलने के बाद से ही चोटिल हैं। ऐसे में अब उनके आखिरी मुकाबले (IND vs ENG 5th Test) में भी वापसी करने की उम्मीद नहीं है। धर्मशाला (Dharamshala Test) में पांचवां और आखिरी टेस्ट भी वह नहीं खेल सकेंगे, क्योंकि उनकी दाहिने जांघ की मांसपेशी में अभी भी सूजन है।

राहुल हैदराबाद में पहले टेस्ट के बाद से नहीं खेले हैं, लेकिन बीसीसीआई के अनुसार वह राजकोट में इस महीने की शुरूआत में हुए तीसरे टेस्ट से पहले 90 प्रतिशत फिट थे। इसी बीच ‘क्रिकबज’ की एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि केएल राहुल को इलाज के लिए विदेश भेजा गया है, करीब एक सप्ताह से उनका इलाज चल रहा है। हालांकि इस रिपोर्ट में अपुष्ट तौर पर कहा गया कि केएल राहुल लंदन में किसी विशेषज्ञ से सलाह ले रहे हैं। 

जानकारी के लिए बता दें की इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैच की सीरीज में टीम इंडिया ने जीत दर्ज कर ली है। भारत ने सीरीज जीत ली है है। ऐसे में अब टीम मैनेजमेंट सात मार्च से शुरू होने वाले धर्मशाला टेस्ट में उन्हें लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहता है। आगामी आईपीएल को देखते हुए राहुल की शायद ही अब आखिरी टेस्ट में वापसी हो पाएगी। 

केएल राहुल आईपीएल में लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान हैं। साथ ही उन्हें जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में अपनी जगह पक्की करने के लिए आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करना पड़ेगा। ऐसे में वह जल्द से जल्द फिट होकर टीम में वापसी करना चाहेंगे। इसी वजह से वह लंदन में विशेषज्ञ की राय लेने गए हैं।

बताते चलें कि पिछले साल हुए आईपीएल में केएल राहुल चोटिल हो गए थे। जिसकी वजह से वह पूरे चार महीने क्रिकेट मैदान से दूर रहे थे। उसके बाद वह सितंबर में एशिया कप में लौटे और दक्षिण अफ्रीका में ड्रॉ रही टेस्ट श्रृंखला में उन्होंने शतक जड़ा था। राहुल के नहीं खेलने के मायने हैं कि छह पारियों में सिर्फ 63 रन बना सके रजत पाटीदार टीम में रहेंगे, हालांकि उनका खेलना तय नहीं है।