KL Rahul's team LSG players were 'investigated' in Kolkata, know what will happen to the winning and losing team here

इस मुकाबले के लिए LSG की टीम कोलकाता पहुंच चुकी है।

    Loading

    -विनय कुमार

    IPL की नई टीम LSG अपने पहले ही सीज़न IPL 2022 में कप्तान केएल राहुल (KL Rahul Captain LSG) की कप्तानी में बेहतरीन खेल दिखा रही है। ये कहना भी गलत नहीं होगा कि इस सीज़न की ट्रॉफी की वो एक प्रबल दावेदार टीम है। IPL 2022 Play-Off के शुरूआती 2 मैच, IPL 2022 QUALIFIRE-1 और IPL 2022 Eliminator Match कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेले जाएंगे। इस मुकाबले के लिए LSG की टीम कोलकाता पहुंच चुकी है।

    अब तक खेले सभी मैचों पर गौर करें तो कप्तान केएल राहुल की कप्तानी में टीम ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में बढ़िया प्रदर्शन किया है। हालांकि, कुछ खामियां भी दिखीं, जिसे यकीनन एलएसजी के खिलाड़ी प्लेऑफ में दोहराना नहीं चाहेंगे।

    IPL 2022 PLAY-OFF Match 

    पहला मुकाबला : Qualifier-1

    24 मई को कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में प्लेऑफ का पहला मुकाबला होगा। यह इस सीजन का पहला क्वालीफ़ायर मुकाबला होगा, जो प्वाइंट्स टेबल की टॉप 2 टीमों के बीच होगा। इसमें जीतने वाली टीम अहमदाबाद नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम के लिए रवाना हो जाएगी, जहां 29 मई को IPL 2022 Final खेला जाएगा। हां, क्वालिफायर-1 में हारने वाली टीम भी अहमदाबाद के लिए कूच करेगी और क्वालीफ़ायर-2 में हिस्सा लेगी।

    दूसरा मुकाबला : Eliminator Match

    25 मई को कोलकाता में ही एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा। इसमें जीत हासिल करने वाली टीम IPL 2022 QUALIFIRE-2 के लिए अहमदाबाद निकलेगी और हारने वाली टीम सीज़न से बाहर हो जाएगी।

    कोलकाता पहुंची LSG की टीम के सभी सदस्यों की COVID-19 RT-PCR टेस्ट की गई। रिपोर्ट्स सही आनेवाले सदस्यों को प्रैक्टिस के लिए मैदान में अनुमति दी जाएगी।

    3 टीमों ने IPL 2022 PLAY-OFF में अपनी जगह पक्की कर ली है। अब दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चौथी टीम के लिए कांटे की टक्कर होगी।  

    प्लेऑफ में इनकी जगह पक्की

    1.  गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans GT)
    2. लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants LSG)
    3. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals RR)