Team India reached Dublin, army of youngsters in IRE vs IND T20I series
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    भारत की एक टीम हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya Captain Team India) की कप्तानी में आयरलैंड के दौरे पर है। इस दौरे में भारत और आयरलैंड के बीच (IND vs IRE T20I Series, 2022) 2 मैचों की T20I Series खेली जाएगी। पर दो मुकाबलों की सीरीज का पहला मैच रविवार 26 जून को खेला जाएगा। टीम इंडिया में कुछ सीनियर खिलाड़ी हैं, तो ज्यादातर युवा खिलाड़ी शामिल हैं। इस टूर में टीम इंडिया के कोच हैं वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman)। आइए जानें अगले रविवार को होने जा रहे पहले T20I मैच की प्लेइंग इलेवन में किन खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है।

    इसमें कोई शंका की बात नहीं है कि आयरलैंड टीम इंडिया के मुकाबले एक कमजोर टीम है। लेकिन, क्रिकेट संभावनाओं का खेल है। बाज़ी पलट भी सकती है। गौरतलब है कि, पिछले दिनों हाल ही समाप्त हुई साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की T20I Series (SA vs IND T20I Series, 2022) में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का प्रदर्शन बढ़िया नहीं रहा। एक अर्धशतकीय पारी की बात अलग करके देखें, तो वे सभी में फुस्स साबित हुए। इस हालत में उन पर इस मौके पर अपने आपको साबित करने का दबाव जरूर होगा। इस मुकाबले में वे सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर ईशान किशन (Ishan Kishan) के साथ उतर सकते हैं। 

    पहले T20I मुकाबले का शेड्यूल

    • तारीख : 26 जून, रविवार
    • मैच आरंभ :  रात 9 बजे (IST)
    • मैदान : मालाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड

    IND vs IRE 1st T20 Match भारत की संभावित Playing-XI

    ईशान किशन (Ishan Kishan), ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad), सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav), संजू सैमसन (Sanju Samson), दीपक हुड्डा (Deepak Hudda), हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya Captain), दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik Wicket-keeper Batter), युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal), भुवनेश्वर कुमार (Bhuvaneshwar Kumar), हर्षल पटेल (Harshal Patel), उमरान मलिक (Umran Malik)।