जानिए IPL 2023 की नई खोज Rinku Singh को किसने बनाया खतरनाक फिनिशर, KKR के हीरो के इस राज़ से उठा पर्दा

Loading

IPL 2023 के सीज़न में 2 बार की चैंपियन KKR का प्रदर्शन आरंभ में बेहतरीन तो नहीं कहा जा सकता, साधारण कहा जा सकता है। लेकिन, बाद के कुछेक मैचों में कोलकाता नाइट राइडर्स ने बढ़िया प्रदर्शन किया और प्लेऑफ की तरफ अपने कदम  बढ़ाने की कोशिश में है। गौरतलब है कि पिछले 4 में से 3 मैचों में जीत हासिल की है। KKR की इस दमदार खेल में टीम के विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह की बड़ी भूमिका रही है।

आज कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ (KKR vs RR IPL 2023 Eden Gardens Stadium Kolkata) होने वाले मैच से पहले रिंकू सिंह ने IPL की Yellow Army चेन्नई सुपर किंग्स के धाकड़ कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक राज़ खोला। 

रिंकू सिंह ने बताया कि उन्होंने MS  Dhoni से पारी को बेहतरीन फिनिश करने को लेकर टिप्स लिए थे। इसके अलावा उन्होंने बल्लेबाजी के समय होने वाली परेशानी से निपटने को लेकर भी सलाह ली थी।

रिंकू सिंह ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के बेस्ट फिनिशर हैं।उन्होंने कहा, “मैंने उनसे बस पूछा कि भैया जब मैं बैटिंग करने जाते हो, तो और क्या कर सकता हूं। उन्होंने मुझे बताया कि ज्यादा मत सोचो और बस बॉल का इंतजार करो।” इसके बाद धोनी की इस सलाह को ध्यान में रखकर ही रिंकू सिंह बल्ला चला रहे हैं।

गौरतलब है कि PBKS vs KKR  के पिछले मैच में रोमांचक मुकाबले में भी रिंकू सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने मैच के अंतिम गेंद में चौका लगाकर KKR को जीत दिलाई थी। अंतिम गेंद में जीत के लिए 2 रनों की ज़रूरत थी, और रिंकू सिंह ने बॉउंड्री ठोक दी थी।

Eden Gardens Stadium में गुरुवार, 11 मई को KKR vs RR मुकाबले में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से उन्होंने 18 गेंदों में 16 रन बनाए और बाउंड्री लगाने के चक्कर में गेंदबाज युजवेंद्र चहल की गेंद पर बाउंड्री पर  जो रूट द्वारा लपक लिए गए। आज उनके बल्ले से एक छक्का निकला।

विनय कुमार