IPL 2021 Hopefully it's the start of something for us, says Eoin Morgan after KKR's win
File Photo

    Loading

    अबुधाबी: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने अपनी टीम के गेंदबाजों (Bowler) को ‘सुपरस्टार’ (Superstar) करार देते हुए कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पिछले दो मैचों में उनके बेजोड़ प्रदर्शन से उनके सलामी बल्लेबाज खुलकर खेल पाये।

    केकेआर ने आईपीएल बहाल होने के बाद अपने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (KKR vs RCB) को केवल 92 रन पर रोक दिया था और फिर मुंबई इंडियंस (KKR vs MI) को भी 155 रन ही बनाने दिये। सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने पहले मैच में 41 और दूसरे मैच में 53 रन की उपयोगी पारियां खेली जिससे केकेआर मुंबई को सात विकेट से हराकर अंकतालिका में शीर्ष चार में पहुंच गया।   

    मोर्गन ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि किसी एक खिलाड़ी ने टीम का परिदृश्य बदला है। मेरा मानना है कि पिछले दो मैचों में हमारे सुपरस्टार गेंदबाज रहे। उन्होंने यहां और अबुधाबी में बल्लेबाजी के लिये अनुकूल विकेटों पर वास्तव में शानदार गेंदबाजी की।”

    उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि इससे शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर की हमारी सलामी जोड़ी को अपना नैसर्गिक खेल खेलने की छूट मिली।” मोर्गन ने अय्यर की प्रभावशाली बल्लेबाजी के लिये भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि वेंकटेश ने आज ऐसी पारी खेली जिसको आप 50 आईपीएल मैच खेलने वाले खिलाड़ी के समकक्ष रख सकते हो। उसने जिस स्वच्छंदता से बल्लेबाजी की वह वास्तव में शानदार है। वह शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के लिये बेहद प्रभावशाली है।” (एजेंसी)