PIC: ICC/Twitter
PIC: ICC/Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: इस समय बांग्लादेश और श्रीलंका (BAN vs SL Test Series) के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। फ़िलहाल टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच मीरपुर में हो रहा है। इस मैच के पहले दिन मैदान पर एक घटना घट गई, जिसे देखकर वहां मौजूद हर कोई सहम गया। दरअसल, मैच के 23वें ओवर के दौरान 27 साल के एक खिलाड़ी के सीने में अचानक दर्द (Kusal Mendis Chest Pain) उठा, जिसकी वजह से वह मैदान पर ही लेट गया। जिसके बाद आनन-फानन में इस खिलाड़ी को ढाका के एक अस्पताल ले जाया गया। इस समय खिलाड़ी डॉक्टरों की देख-रेख में है। 

    यह खिलाड़ी श्रीलंका की टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज कुसल मेंडिस (Kusal Mendis) है। दरअसल, पहले गेंदबाजी करने मैदान पर उतरी श्रीलंका के इस खिलाड़ी के सीने में अचानक ही दर्द हुआ। उनका दर्द इतना था कि वह सेह नहीं पाए और मैदान पर ही लेट गए। जिसके बाद फिजियो भी तुरंत मैदान पर आ गए। उनकी जांच की, लेकिन जब हालत ज्यादा खराब दिखी, तब फिजियो उन्हें मैदान से बाहर लेकर गए और गंभीरता को समझते हुए कुसल मेंडिस को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

    अस्पताल ने कुसल मेंडिस की ईसीजी की गई। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के डॉक्टर मंजूर हुसैन चौधरी ने बताया, ‘मेंडिस को उचित इलाज और बेहतर देखभाल के लिए अस्पताल ले जाया गया है। वे डिहाइड्रेशन या गैस्ट्राइटिस से पीड़ित हो सकते हैं, जिसकी वजह से उन्हे बेचैनी हो रही थी।’ बता दें कि, मेंडिस के मैदान से बाहर जाने के बाद उनकी जगह कामिंदु मेंडिस मैदान पर नज़र आए। 

    दूसरे टेस्ट मैच (BAN vs SL 2nd Test) की बात करें तो, पहले दिन के खेल में बांग्लादेश की टीम मजबूत स्थिति में नज़र आई। बांग्लादेश ने पहले दिन के खेल में 5 विकेट खोकर 277 रन बना लिए है। मुशफिकुर रहीम 115 जबकि लिटन दास 135 रन बनाकर क्रीज पर डटें हुए हैं। वहीं कुसल मेंडिस (Kusal Mendis) की बात की जाए तो उन्होंने पहले टेस्ट की पहली पारी में 54 और दूसरी पारी में 48 रन बनाए थे।