Lasith Malinga
File Photo

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को इसकी घोषणा की है।

    Loading

    नई दिल्ली, श्रीलंका (Sri Lanka) के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मालिंगा (Lasith Malinga) की एक बार फिर टीम में वापसी हुई है। इस बार वह खिलाड़ी के तौर पर नहीं बल्कि कोच की भूमिका में दिखाई देंगे। मालिंगा को आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे (Australia Tour)  के लिये श्रीलंका की सीनियर पुरुष राष्ट्रीय टीम का विशेषज्ञ गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है।

    श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को इसकी घोषणा की है। श्रीलंका क्रिकेट (SLC) की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘लसिथ मालिंगा को कुछ समय के लिये विशेषज्ञ कोच नियुक्त किया गया है। मालिंगा श्रीलंकाई गेंदबाजों की मदद करने करेंगे। इसके अलावा वह टीम की रणनीतिक योजनाएं तैयार करने में भी सहयोग करेंगे। एसएलसी को विश्वास है कि मालिंगा का अनुभव विशेष रूप से टी 20 टीम को इस सीरीज में काफी मदद करेगी।’’

    श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 11 फरवरी से पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे। इस बीच रूमेश रत्नायके को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये श्रीलंकाई टीम का अंतरिम कोच नियुक्त किया गया है।

    बता दें कि, मालिंगा ने पिछले साल सितंबर में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी। मलिंगा ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच साल 2020 में खेला था। उन्होंने 6 मार्च, 2020 को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेला था। इसके अलावा लसिथ मालिंगा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल चुके हैं।