टी20 में 42 साल के बल्लेबाज ने खेली तूफानी पारी, 8 गेंद में बना डाले 42 रन, मैच में केवल छक्कों से बने 200 रन

    Loading

    नई दिल्ली: लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) में वर्ल्ड जायंट्स और इंडिया महाराजा (World Giants vs India Maharajas) का मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा। इस मैच में ऐसे कारनामे दिखे, जो लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया। टीम महाराजा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 209 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही। इस मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा (Naman Ojha) ने 140 रन की सबसे बड़ी पारी खेल इतना बड़ा स्कोर करने में कामयाब रहे। वहीं जवाब में जायंट्स ने लक्ष्य को 3 गेंद शेष रहते 7 विकेट पर हासिल कर लिया। इस मैच को जीतवाने में सबसे बड़ा हाथ इमरान ताहिर (Imran Tahir) का रहा। 

    मैच में छक्के से बने 200 रन 

    वर्ल्ड जायंट्स और इंडिया महाराजा के इस मैच में कुल 31 छक्के लगे, यानी लगभग 200 रन तो सिर्फ छक्के से ही बनाए गए थे। जायंट्स की यह पहली जीत और टीम महाराजा की यह पहली हार है। वर्ल्ड जायंट्स के कप्तान डेरेन सैमी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। जहां इंडिया महाराज की शुरुआत इतनी अच्छी नहीं रही, लेकिन नमन ओझा और कप्तान मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने तीसरे विकेट के लिए 187 रन की बड़ी साझेदारी कर टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया। ओझा ने 69 गेंद का सामना करते हुए 15 चौके और 9 छक्के लगाए। 

    जीत की राह थी मुश्किल 

    वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी वर्ल्ड जायंट्स की टीम केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) के 53 रन के बाद भी लड़खड़ा गई। टीम का स्कोर एक समय 6 विकेट पर 130 रन हो गया था। जिसके बाद टीम का जीतना बेहद मुश्किल नज़र आ रहा था। फिर मोर्न मॉर्कल 15 गेंद पर 21 रन बनाकर आउट हुए और स्कोर 7 विकेट पर 160 रन हो गया। अब टीम को 22 गेंद पर 50 रन बनाने थे। 

    इमरान ताहिर का जलवा 

    फिर मैदान पर उतरे 42 साल के साउथ अफ्रीका के पूर्व लेग स्पिनर इमरान ताहिर। जिन्होंने 19 गेंद पर नाबाद 52 रन बनाकर टीम को रोमांचक जीत दिलाई। उन्होंने इस दौरान 3 चौके और 5 छक्के लगाए। वहीं दूसरी ओर रेयान साइडबॉटम 6 गेंद पर 8 रन बनाकर नाबाद रहे। इस मैच का हीरो रहे इमरान ताहिर, जिन्होंने अपनी टीम को उस हाल में संभाला जहां टीम का जीतना काफी मुश्किल नज़र आ रहा था।