liam
File Pic

    लंदन. इंग्लैंड (England) के हरफनमौला खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) का ऊंगली की चोट के कारण टी20 विश्व कप (T 20 World Cup) में खेलना संदिग्ध है । उन्हें भारत के खिलाफ दुबई में अभ्यास मैच के दौरान चोट लगी थी । ‘स्काइ स्पोटर्स ‘ की रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड अगले 24 घंटे तक उनकी चोट पर नजर रखने के बाद ही फैसला लेगा ।

    भारत ने यह मैच सात विकेट से जीता । मैच के आखिरी क्षणों में सीमारेखा पर कैच लपकने की कोशिश में लिविंगस्टोन को चोट लगी । उन्होंने 20 गेंद में 30 रन बनाये और दो ओवर में 10 रन देकर एक विकेट लिया ।

    दरअसल, भारत के खिलाफ वार्मअप मैच के 16वें ओवर में इशान किशन ने एक भयंकर हवाई फायर करने की कोशिश की थी और इससे गेंद डीप मिड-विकेट पर चली गई थी, जहां गेंद के नीचे लियाम लिविंगस्टोन मौजूद थे। लियाम लिविंगस्टोन गेंद को आसानी से कैच कर सकते थे, लेकिन मिस जजमेंट की वजह से गेंद उनकी उंगली पर आ लगी और वे भयंकर दर्द में दिखे। ये देख तुरंत सारे फीजियो मैदान पर आए और उन्हें मैदान से बाहर ले गए। लिविंगस्टोन की यही चोट अब इंग्लैंड के लिए बड़ी चिंता का कारण बन गयी है।

    उन्हें स्टार हरफनमौला बेन स्टोक्स की जगह टीम में रखा गया था । स्टोक्स मानसिक स्वास्थ्य कारणों से क्रिकेट से दूर हैं । इंग्लैंड को बुधवार को न्यूजीलैंड से एक और अभ्यास मैच खेलना है । विश्व कप में वह वेस्टइंडीज के खिलाफ शनिवार को अपने अभियान का आगाज करेगा ।