virat kohli and rohit sharma
File Photo

    Loading

    मोहाली: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Indian Captain Rohit Sharma) ने पूर्व कप्तान और प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) की उनके 100वें टेस्ट मैच से पहले प्रशंसा करते हुए शुक्रवार को यहां कहा कि इस प्रारूप में टीम को अच्छी स्थिति में लाने का श्रेय उन्हें जाता है। रोहित श्रीलंका के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से टेस्ट कप्तानी में पदार्पण करेंगे। 

    रोहित ने मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘एक टेस्ट टीम के रूप में हम अच्छी स्थिति में है। हम टेस्ट टीम के रूप में अभी जिस स्थिति में हैं उसका पूरा श्रेय विराट को जाता है। उन्होंने जहां छोड़ा है, मैं वहां से इसे आगे ले जाऊंगा।” टेस्ट टीम के नियमित सदस्य चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को खराब फॉर्म के कारण इस श्रृंखला के लिये टीम से बाहर कर दिया गया है, लेकिन रोहित ने लंबे प्रारूप में भारत को नंबर एक टीम बनाने में उनके योगदान को स्वीकार किया। 

    रोहित ने कहा, ‘‘रहाणे और पुजारा जैसे खिलाड़ियों की जगह भरना आसान नहीं है। उन्होंने टीम के लिये जो कुछ किया उसे आप शब्दों में बयां नहीं कर सकते। विदेशों की सभी जीत, हमारा नंबर एक बनना, इन सभी में उनकी भूमिका अहम रही। केवल अभी के लिये हमने उनके नाम पर विचार नहीं किया। (एजेंसी)