kohli-gambhir
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्‍ली. एक बार फिर IPL में हुआ बवाल हुआ। जी हां बीते 1 मई की रात जब आप-हम में से कई लोग मीठी नींद सो रहे थे, तब भारतीय क्रिकेट के दो बड़े सूरमा सुबह-सुबह आपको चटकारी खबर देने की पूरी तैयारी कर चुके थे। अरे दोस्तों, विराट कोहली और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के बीच 10 साल पुरानी ‘खुन्नस’ इस सीजन में दूसरी मर्तबा दिखी है।

दरअसल एकाना स्टेडियम में मेजबान लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Super Giants) को एक लो स्कोरिंग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने हरा दिया। इस मैच के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) कई दफा अपने एग्रेशन अवतार में नजर आए। यहां कई प्लेयर्स के साथ उनकी छोटी-मोटी तकरार हुई, जो मुकाबला खत्म होते-होते एक डर्टी फाइट में बदल गई।

इस लो स्‍कोरिंग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 18 रनों से मात दी। मैच खत्‍म होने के ठीक बाद दोनों टीमों के प्‍लेयर्स के बीच यह विवाद शुरू हो गया था। इसका अंत विराट और गंभीर के बीच झगड़े के साथ हुआ। हालांकि उनब सबके बीच यह समझ से परे है कि, अफगानिस्‍तान के बॉलर नवीन उल हक पर इस प्रकरण के दौरान कार्रवाई क्‍यों नहीं की गई है। दरअसल नवीन ही वो शख्‍स हैं जिसके चलते यह पूरा विवाद शुरू हुआ। हाथ मिलाने के दौरान वो विराट से उलझ गए। जिसके बाद यह विवाद बढ़ता ही चला गया।

यहां शुरू हुआ विवाद 

दरअसल विराट कोहली और नवीन उल हक के बीच मैच के बाद हाथ मिलाने की परंपरा के दौरान यह विवाद शुरू हुआ था। अफगानिस्‍तान के गेंदबाज ने विराट से जरुर कुछ कहा था, जो झगड़े में बदल गया। उस वक्‍त मामला शांत हो गया। लेकिन कुछ देर बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के ओपनर काइल मेयर्स विराट के साथ चलते हुए दिखे। विराट और मेयर्स के बीच भी विवाद बढ़ता नजर आया तो गौतम गंभीर भी वहां पहुंच गए। वो अपने बैटर को वहां से हाथ पकड़कर ले गए। बाद में विराट और गंभीर आपस में एक बार फिर उलझते हुए नजर आए।

वहीं विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्‍टेडियम पर मैच के बाद हुए झगड़े के मामले में अब BCCI की तरफ से कार्रवाई की गई है। दोनों दिग्‍गजों की 100 प्रतिशत मैच फीस काट ली गई है। दोनों को आईपीएल कोड ऑफ कंडक्‍ट के लेवल 2।21 के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया है। विराट और गंभीर ने अपना अपराध स्‍वीकार भी कर लिया है।इतना ही नहीं काइल मेयर्स को भी इस में से बख्‍शा नहीं गया है। उन्‍हें अपनी गलती के लिए 50% मैच फीस के रूप में हरजाना देना होगा। 

All Videos: Twitter/Social Media