File Photo
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    बीते रविवार, 3 अप्रैल को पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ CSK के बल्लेबाज़ और पूर्व धाकड़ लापता  महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की बेहद धीमी गति की बल्लेबाजी ने देश और दुनिया में मौजूद उनके चाहनेवालों का दिल तोड़ दिया। उनमें से एक चाहनेवाले क्रिकेट की दुनिया के भीष्म पितामह और महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) भी शामिल रहे।

    कल चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच भिड़ंत थी। इस मुकाबले में पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 180 रन बनाए और CSK को जीत के लिए 181 रनों का टारगेट दिया। चेन्नई सुपर किंग्स लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी, लेकिन तीमंका टॉप बैटिंग ऑर्डर बुरी तरह से विफल रहा। उसके बाद जब टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी बल्ला थामे  मैदान में उतरे तो टीम का स्कोर 5 विकेट पर 36 रन था। 

    इससे पहले इस सीजन में खेले गए दो मैचों में एमएस धोनी ने बढ़िया बल्लेबाजी की थी, लेकिन इस मैच में वो नाकाम।नजर आए। महेंद्र सिंह धोनी ने 28 गेंदों में सिर्फ 23 रन की  निराशाजनक पारी खेली। धोनी की धीमी पारी पर कमेंट करते हुए क्रिकेट के महापंडित सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा, “MSD (Mahendra Singh Dhoni) के साथ ऐसा है कि अगर वो बड़े शॉट्स नहीं खेलते, तो वह स्ट्राइक को बदलते रहते हैं और 1 या 2 में तब्दील करते रहते हैं। वह इस बार ऐसा करने में कामयाब नहीं दिखे। यहीं पर सीएसके (Chennai Super Kings) अटक गई।”

    PBKS के खिलाफ इस मैच में एक तरफ जहां एमएस धोनी बहुत ही संघर्ष करते नजर आए, वहीं युवा ऑल-राउंडर शिवम दुबे (Shivam Dubey) ने 30 गेंदों में 57 रनों की जबरदस्त पारी खेली। इस मुकाबले में पिच पर बल्लेबाजी कर रहे शिवम दुबे का साथ निभाने की बात पर सुनील गावस्कर ने कहा, “उन कुछ डॉट गेंदों को देखें, जो उन्होंने (MS Dhoni) ने खेली थीं। यह शिवम दुबे (Shivam Dubey) की एक हाई क्लास पारी थी। दुर्भाग्य से, कोई भी उनके साथ पिच पर नहीं टिक सका। यहां तक ​​कि एमएस (MSD) भी 80 की स्ट्राइक रेट के साथ अपने खेल से थोड़ा हटकर थे।”

    गौरतलब है कि, IPL 2022 के ताज़ा सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स को बीते रविवार लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा। पंजाब किंग्स ने बेहतरीन गेंदबाज़ी के साथ एक और जीत अपने खाते में जोड़ लिया। इससे पहले इस ताज़ा  सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स CSK और KKR से मैच हार चुकी है। CSK के नए कप्तान रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja Captain CSK) के लिए टेंशन बढ़ने की बात है। अब CSK का अगला मुकाबला 9 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad SRH) के खिलाफ होगा।