kl-rahul-speaks-about-his-competition-with-rishabh-pant-in-odi-team
File Photo

    Loading

    सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) का मानना है कि भारत को फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज के एल राहुल को टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) में पारी का ‘स्तंभ’ बनाना चाहिये जिससे कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर से दबाव कम होगा। ली का मानना है कि 2007 की चैम्पियन भारतीय टीम (Indian Cricket Team) खिताब की प्रबल दावेदार होगी। भारत को 24 अक्टूबर को पहले मैच में पाकिस्तान (IND vs PAK) से खेलना है।  

    ली ने ‘फॉक्स स्पोटर्स डॉट कॉम डॉट एयू’ से कहा ,‘‘ इंग्लैंड की टीम अपने अनुभव के दम पर हमेशा बड़ा खतरा होती है लेकिन मेरी नजर में भारत खिताब का प्रबल दावेदार है।” उन्होंने कहा ,‘‘ इंडियन प्रीमियर लीग के कारण भारत के पास कई युवा खिलाड़ी हैं । इनमें तेज गेंदबाज भी है और भारत का शीर्षक्रम लाजवाब है।” ली ने कहा कि विश्व कप में राहुल सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज को सकते हैं। 

    उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे लगता है कि राहुल सबसे ज्यादा रन बनायेंगे। आईपीएल में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा। भारत को चाहिये कि राहुल को बल्लेबाजी की धुरी बनाये क्योंकि इससे कोहली पर से दबाव कम होगा। इससे कोहली अपना स्वाभाविक खेल दिखा सकेंगे । शायद यह बतौर कप्तान कोहली का आखिरी टूर्नामेंट हो तो वह अच्छा प्रदर्शन जरूर करना चाहेगा।”  

    उन्होंने यह भी कहा कि सूर्यकुमार यादव भारत के अगले स्टार साबित होंगे। उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव अगला सितारा होगा।” ली ने यह भी कहा कि आस्ट्रेलिया ने सर्वश्रेष्ठ टीम चुनी है और वह भारत के लिये चुनौती हो सकती है। भारत और आस्ट्रेलिया दुबई में 20 अक्टूबर को अभ्यास मैच खेलेंगे। (एजेंसी)