manish-pandey-says-sanju-samson-was-batting-well-i-thought-he-should-have-played-in-my-place

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम में संजू सैमसन (Sanju Samson) को लेकर काफी बातें चल रही है। न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज के लिए संजू सैमसन को 15 लोगों की सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था। लेकिन, संजू को प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया गया। इस वजह से एक बार फिर संजू के फैंस निराश हो गए है। वहीं, अब फैंस के साथ- साथ कुछ भारतीय खिलाड़ी भी संजू को मैदान पर खेलते हुए देखने की राह देख रहे हैं। इसी बीच अब भारतीय क्रिकेटर मनीष पांडे (Manish Pandey) ने संजू की तारीफ करते हुए कहा कि, उनकी जगह सैमसन को खेलना चाहिए था।

    हाल ही में स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए मनीष पांडे  (Manish Pandey) ने कहा, “देखिए जाहिर तौर पर, व्यक्तिगत रूप से मुझे इसका थोड़ा दुख होगा, लेकिन मुझे यकीन है कि भारतीय टीम जो भी फैसला ले रही थी या जो भी निश्चित संख्या में गेम खेल रहे थे, मैं उनके लिए खुश था। संजू अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था, इसलिए मुझे लगा कि उसे अब मैच खेलने चाहिए थे और उसने किया। इसलिए वहां कोई कठिन भावना नहीं है, लेकिन व्यक्तिगत नजरिए से, मैं स्पष्ट रूप से बहुत अधिक मैच खेलना चाहता हूं और खुद को उच्चतम स्तर पर साबित करना चाहता हूं, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ। शायद देखें कि यह यहां से कैसे आगे बढ़ता है।”

    मनीष पांडे ने आगे कहा, “मैं भारतीय टीम के साथ भी उस स्थिति से गुजरा हूं, क्योंकि ऐसा कई बार हुआ है जब मैंने काफी मैच नहीं खेले हैं और मैं बाहर बैठा हूं। आप वास्तव में इसके बारे में थोड़ा दुखी महसूस करते हैं, लेकिन यह सब खेल की भावना से होता है जहां टीम को किसी चीज की आवश्यकता होती है और फिर आपको उसका पालन करना होता है। इसलिए मैं पहले भी इस तरह की परिस्थितियों में रहा हूं और मुझे लगता है कि मुझे इन सभी चीजों को प्रभावित नहीं होने देना चाहिए जो अंततः मेरे खेल को प्रभावित करेगा। इसलिए मैं सिर्फ वर्तमान में रहना चाहता हूं। अगर मुझे मौका मिलता है तो मैं खेलना चाहता हूं और अच्छा स्कोर करना चाहता हूं और देखना चाहता हूं कि यह वहां से कैसे जाता है।” 

    उन्होंने आगे कहा, “दुर्भाग्य से हम इस बार वर्ल्ड कप नहीं जीत सके, लेकिन हमारे पास एक सॉलिड टीम थी। टीम में मेरा शामिल होना बहुत सी बातों पर निर्भर करता है। फिर से यह पूरा चक्र होगा। आईपीएल में प्रदर्शन करने वाले बहुत सारे लोग आएंगे और हमें उसके चारों ओर टीम बनानी होगी। हमारे पास शीर्ष 20 या शीर्ष 25 को देखते हुए हमारे पास वास्तव में एक सॉलिड टीम है और हम अभी भी नंबर 1 हैं।”