MI vs UPW, WPL 2023
PTI Photo

Loading

मुंबई: यूपी वारियर्स ने महिला प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से हराया। यह मुंबई इंडियंस की टूर्नामेंट में पहली हार है।  मुंबई के खिलाफ जीत के साथ ही यूपी ने अपने प्लेऑफ में प्रवेश करने की दावेदारी को और मजबूत कर लिया है। UPW की टीम पॉइंट टेबल पर तीसरे नंबर पर कायम है। इस जीत के साथ ही टीम के खाते में 6 अंक हैं।

बात करें मैच की तो, मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में शनिवार के पहले मुकाबले में यूपी ने टॉस जीतकर मुंबई को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। जो की सही साबित हुआ। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम 20 ओवर में 127 रनों पर ही ढेर हो गई। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी की बल्लेबाजों ने 128 रनों का टारगेट 3 बॉल रहते 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। सोफी एक्लेस्टन ने सिक्स जड़कर टीम को जीत दिलाई।

ताहलिया मैक्ग्रा और ग्रेस हेरिस की उपयोगी पारी 

यूपी की और से ताहलिया मैक्ग्रा (38) और ग्रेस हेरिस (39) की शानदार पारी खेली और टीम को जीत के कगार पर लेकर गई। दोनों के बीच 34 बॉल पर 44 रनों की उपयोगी साझेदारी हुई। वहीं, दीप्ति शर्मा ने 13 और किरण नवगिरे ने टीम के लिए 12 रन बनाए।

मुंबई 127 रन पर ढेर

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम 127 रन ही बना सकी। ओपनर हेली मैथ्यूज ने सबसे अच्छी 35 रन की पारी खेली, जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर 25 रन बनाकर आउट हुईं। वहीं, इजाबेल वॉन्ग ने टीम के लिए 32 रन जोड़े। बाकि कोई भी बल्लेबाज यूपी के गेंदबाजों के सामने नहीं टिक पाया। यूपी की तरफ से सोफी एक्लेस्टन ने तीन विकेट लिए। जबकि दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ को दो-दो विकेट मिले।