Michael Bracewell hat-trick completes New Zealand rout of Ireland in 2nd T20I

    Loading

    बेलफास्ट: डेन क्लीवर के नाबाद 78 रन और माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) की हैट्रिक की मदद से न्यूजीलैंड ने आयरलैंड (New Zealand vs Ireland T20 Series) को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 88 रन से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बनायी। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 179 रन बनाये और फिर आयरलैंड को 13.5 ओवर में 91 रन पर आउट कर मेजबान टीम पर लगातार पांचवीं जीत दर्ज की।

    मलाहाइड में एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 3-0 से श्रृंखला जीतने के बाद न्यूजीलैंड ने सोमवार को पहले टी20 मैच में आयरलैंड को 31 रन से हराया था। न्यूजीलैंड के पास अब शुक्रवार को तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में भी क्लीन स्वीप करने का मौका रहेगा। क्लीवर ने 55 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाये।

    उनके अलावा फिन एलेन ने 20 गेंदों पर 35 रन का योगदान दिया। बाद में ब्रेसवेल ने केवल पांच गेंदों पर पांच रन देकर लगातार गेंदों पर तीन विकेट लेकर आयरलैंड की पारी का अंत किया। ईश सोढ़ी ने 21 रन देकर तीन और जैकब टफी ने 20 रन देकर दो विकेट लिये। आयरलैंड के लिये मार्क एडेर ने सर्वाधिक 27 रन बनाये। (एजेंसी)