अनोखा स्टाइल: शायद ही देखा हो ऐसा अंपायर, हाथों से नहीं पैरों सुनाता है फैसला- देखें वीडियो

    Loading

    मुंबई: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच खेला जा रहे टेस्ट सीरीज सोमवार को ख़त्म हो गया है। यह सीरीज भारत के नाम रहा। इस सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदरशन काफी शानदार रहा। लेकिन, इस सीरीज में अंपायरों के फैसलों (Umpire Decision)  ने काफी सुर्खियां बटोरी। इस पूरी सीरीज में अंपायर के ऐसे कई फैसले थे जो विवादों में रहे। फिर चाहे विराट कोहली (Virat Kohli) को थर्ड अंपायर द्वारा आउट देना हो या ऑनफील्ड अंपायर के गलत डिसीजन हो। इस दौरान सोशल मीडिया (Social Media) पर एक अंपायर का ऐसा वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जो अपने शायद ही कभी देखा होगा। 

    अमूनन अपने अंपायर को लगभग एक ही तरीके से फैसला देते हुए देखा होगा। लेकिन, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे। इस तरह अंपायर द्वारा दिया जा फैसला अपने शायद ही इससे पहले कभी देहा होगा।

    वीडियो में देखा जा सकता है अंपायर सर के बल खड़े होकर वाइड गेंद का इशारा कर रहे हैं। वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो महाराष्ट्र में किसी टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट का है। अंपायरिंग की एक अलग ही स्टाइल लोगों को काफी पसंद आ रहा है। इस वीडियो को शेयर करते हुए वॉन ने कैप्शन में लिखा है- निश्चित रूप से हमें इस व्यक्ति को आईसीसी एलीट पैनल में शामिल होते देखना चाहिए।   

    ज्ञात हो कि, बिली बोडेन (Billy Bowden) भी न्यूजीलैंड के ऐसे अंपायर थे, जिनका फैसला सुनाने का अंदाज़ काफी अलग हुआ करता था। उनके काफी फैंस भी हैं, जो आज भी उनकी अंपायरिंग को काफी याद करते हैं। फैंस को क्रिकेट में इस तरह के मोमेंट्स मैदान पर देखना काफी पसंद होता है। इसी वजह से यह वीडियो काफी लाइक भी किया जा रहा है।