Starc and Rahane
PTI Photo

Loading

मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच (Second Test Cricket Match) के दूसरे दिन भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को आउट करने के मौके गंवाने पर अफसोस जताने के साथ दबाव में खेली गयी उनकी शतकीय पारी की तारीफ की। रहाणे की 104 रन की नाबाद पारी के दम पर भारत ने दूसरे दिन स्टंप्स तक पहली पारी में पांच विकेट पर 277 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

ऑस्ट्रेलियाई क्षेत्ररक्षकों ने इस दौरान दो बार रहाणे का कैच छोड़े जिससे भारतीय टीम ने अपनी बढ़त को 82 रन कर ली है। स्टार्क ने मैच के बाद ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ” उन्होंने (रहाणे) शानदार पारी खेली। वह दबाव को झेलते हुए टीम को उस समय आगे लेकर गये जब वे हमारे स्कोर से भी पीछे थे।”

इस पारी में अब तक 61 रन देकर दो विकेट लेने वाले स्टार्क ने कहा, “उन्होंने (रहाणे) वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की है, उन्होंने अपने मौके का फायदा उठाया लेकिन शतक से पहले हमारे पास तीन, चार या शायद पांच बार उन्हें आउट करने का मौका था। उन्हें किस्मत का साथ मिला और उन्होंने अच्छी शतकीय पारी खेली।”

स्टार्क ने माना कि ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरा दिन काफी चुनौती भरा था। उन्होंने कहा, “हमारे (खासकर गेंदबाजों के लिए) लिए काफी निराशाजनक दिन रहा। दिन की अंतिम गेंद (जिस पर रहाने का कैच छूटा) हमारी स्थिति को बयां करती है। हमारे लिये यह बहुत अच्छा या बहुत बुरा दिन नहीं था। हमने कुछ मौके बनाये लेकिन उन मौकों को भुनाने में सफल नहीं रहे।”

स्टार्क ने कहा, “रहाणे ने पूरे दिन बेहतर बल्लेबाजी और कुछ अच्छी साझेदारी की। हमें कल जल्दी से जल्दी पांच विकेट चटकाने होंगे।” स्टार्क ने शनिवार को टेस्ट क्रिकेट में 250 विकेट पूरे कर लिये। उन्होंने कहा कि मैच के तीसरे दिन उनकी कोशिश अधिक से अधिक विकेट लेने की होगी। उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि मैं व्यक्तिगत उपलब्धि के बारे में सोच रहा हूं। हमारी पहली प्राथमिकता पांच और विकेट लेने की है। यहां तक पहुंचना अच्छा है लेकिन इस बारे में शायद करियर खत्म होने पर सोचूंगा।” (एजेंसी)