mohammad-shahzad-smoking-inside-stadium-bangladesh-premier-league-2022

अब सोशल मीडिया पर उनकी स्मोकिंग करते हुए तस्वीर तेजी से वायरल हो रही हैं।

    Loading

    नई दिल्ली, बांग्लादेश प्रीमियर लीग (Bangladesh Premier League 2022) से एक चौकाने वाली खबर सामने आई है। अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) के क्रिकेटर मोहम्‍मद शहजाद (Mohammad Shahzad) बीच मैदान में स्मोकिंग करते हुए देखे गए। बारिश के कारण मैच शुरू होने का इंतजार करते हुए मोहम्मद ने बीच मैदान पर ही स्मोकिंग करना शुरू कर दी। अब सोशल मीडिया पर उनकी स्मोकिंग करते हुए तस्वीर तेजी से वायरल हो रही हैं। 

    बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL 2022) में मोहम्‍मद शहजाद मिनिस्टर ग्रुप ढाका की तरफ से खेलते हैं। 4 फरवरी को मिनिस्टर ग्रुप ढाका का कोमिला विक्टोरियंस से मुकाबला था। लेकिन, बारिश के कारण मैच शुरू में होने समय लगा तो मोहम्मद ने शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में सिगरेट जला ली। अफगानिस्तान खिलाड़ी काफी समय तक देर तक बीच मैदान में ही स्मोक करता रहा। इसके बाद मैच अधिकारियों ने उन्हें फटकार लगाई।

    मोहम्मद पर अनुशासनात्मक कार्रवाई के चलते एक डीमेरिट पॉइंट भी लगाया गया है। मोहम्मद शहजाद को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के कोड ऑफ कंडक्ट की धारा 2.20 के उल्लंघन का दोषी पाया गया। इस धारा के तहत खेल भावना के उलट काम करना आता है। 

    बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) ने इस घटना पर एक बयान जारी किया है। बोर्ड ने कहा कि, मोहम्मद शहजाद ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। वहीं, रेफरी नियामुर राशिद की तरफ से दी गई सजा को भी स्वीकार कर लिया। इसलिए अब इस मामले में आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं है।

    बांग्लादेश के कई अख़बारों में मोहम्मद की स्मोकिंग करते हुए फोटो को छापा गया है। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी यह फोटो काफी शेयर हुई। ऐसा बताया जाता है कि, ढाका के कोच मिजानुर रहमान ने मोहम्मद को मैदान में स्मोकिंग करने के लिए मना किया। इसके बाद तमीम इकबाल ने मोहम्मद से बात की और उन्हें ड्रेसिंग रूम में जाने को कहा।