Mohammed Shami came on target on India's defeat to Pakistan in T20 World Cup, Virender Sehwag, Asaduddin Owaisi came in his support
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    भारतीय टीम के खतरनाक तेज़ गेंदबाज और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इंजर्ड होने की वजह से ICC T20 World Cup, 2022 से बाहर हो गए हैं। बुमराह का रिप्लेसमेंट कौन होगा इस बात को लेकर BCCI ने अभी तक तस्वीर साफ़ नहीं की है।

    हालांकि, इसके लिए मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) और मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) के नाम चल रहे हैं। गौरतलब है कि मोहम्मद  शमी कोरोना संक्रमित होने की वजह से पहले ऑस्ट्रेलिया और उसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20I Series नहीं खेल सके। लेकिन, अब ठीक होने के बाद खूब प्रैक्टिस कर रहे हैं।  गौरतलब है कि भारतीय टीम वर्ल्ड कप के लिए 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए कूच करने वाली है।

    आपको याद दिला दें कि फिलहाल मोहम्मद शमी भारतीय टीम के स्टैंडबाय प्लेयर्स में हैं। और, अब वे फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद ही टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया जा सकेंगे। सूत्रों के मुताबिक इस हफ्ते वे फिटनेस टेस्ट के लिए NCA बेंगलुरू जाएंगे और फिटनेस टेस्ट क्लियर होने के बाद टीम इंडिया से जुड़ जाएंगे।

    नज़ारे बताते हैं कि शायद मोहम्मद शमी 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए टीम इंडिया के साथ कूच न कर पाएं। वे साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे की सीरीज (IND vs SA ODI Series, 2022) की समाप्ति के बाद रिजर्व प्लेयर्स के साथ ऑस्ट्रेलिया की उड़ान भर सकते हैं। गौरतलब है कि टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर पर्थ में एक हफ्ते के लिए ट्रेनिंग सेशन होगा। उसके बाद 17 और 19 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से प्रैक्टिस मैच है। और, वर्ल्ड कप में भारत का पी मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ है।