Mumbai Chief Selector explains the reason behind picking Arjun Tendulkar in Mumbai’s Ranji team

हमने 'मुंबई क्रिकेट' के भविष्य के मद्देनजर उन्हें टीम के लिए चुना है।"

    Loading

    -विनय कुमार

    मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंडुलकर को रणजी ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम के लिए सिलेक्ट कर लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक अर्जुन का सिलेक्शन रणजी ट्रॉफी के दो मैचों के लिए हुआ है, जो महाराष्ट्र और दिल्ली  की गेम के खिलाफ खेले जाएंगे। ‘मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन’ (MCA) के चीफ सिलेक्टर और भारतीय क्रिकेट टीम में के पूर्व तेज गेंदबाज सलिल अंकोला (Salil Ankola) ने युवा सीमर-ऑलराउंडर अर्जुन तेंडुलकर को सिलेक्ट करने का कारण बताया। सलिल अंकोला का मानना है कि अर्जुन इन दिनों बड़े अच्छे फॉर्म।में हैं और बेहतरीन बोलिंग कर रहे हैं। मुंबई क्रिकेट के भविष्य के मद्देनजर उनका चयन किया गया है।

    सलिल अंकोला ने एक न्यूज़ प्लेटफॉर्  से अपनी खास बातचीत में कहा,”अर्जुन तेंदुलकर अच्छी बोलिंग करते रहे हैं। दुर्भाग्य से वे बीच में इंजर्ड हो गए थे। हमने ‘मुंबई क्रिकेट’ के भविष्य के मद्देनजर उन्हें टीम के लिए चुना है।”

    गौरतलब है कि अर्जुन तेंडुलकर (Arjun Tendulkar) मुंबई की सीनियर क्रिकेट टीम के लिए 2 T20 मैच खेल चुके हैं, लेकिन अभी तक रणजी ट्रॉफी में उन्हें मौका नहीं मिला था। आपको याद दिला दें कि कोविड-19 के जानलेवा संक्रमण को देखते हुए पिछले साल रणजी ट्रॉफी नहीं हुई थी। मुंबई क्रिकेट टीम की कमान पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw Captain) के पास है। कुछ महत्वपूर्ण खिलाड़ी इस सीजन में इंजरी की वजह से नहीं खेल पाएंगे, जिनमें  तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे (Tushar Deshpande) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भी शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक, सूर्यकुमार यादव साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भेजा जा सकता है।

    सलिल अंकोला (Salil Ankola) ने कहा, “दुर्भाग्य से हमारे फ़ास्ट बोलर तुषार देशपांडे (Tushar Deshpande) इंजर्ड हैं। लेकिन,  यह एक बढ़िया टीम है। मिक्स टीम है, जिसमें हमने U-19 Team से भी खिलाड़ियों को चुना है। और ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जो कुछ साल पहले मुंबई के टीम के लिए खेल चुके हैं।

    सलिल अंकोला का मानना है कि युवा खिलाड़ियों के कॉन्फिडेंस को बूस्ट करने का यह सही वक्त है। क्योंकि, उन्होंने जूनियर क्रिकेट में  अच्छा प्रदर्शन किया है। अब वे रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में और मंजेंगे। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से कोरोना महामारी की वजह से पिछले सीजन रेड बॉल क्रिकेट नहीं खेला गया था। प्रिंस बदियानी (Prince Badiani) जैसे कुछ युवा खिलाड़ी हैं, जो U-19 में हमारी टीम के लिए बढ़िया प्रदर्शन कर चुके हैं। हम उनको बढ़ाना चाहते हैं और देखना चाहते हैं कि वे बड़े प्लेटफॉर्म पर कैसा प्रदर्शन करते हैं। हमने अब तक देखा है कि जो खिलाड़ी U-19 में बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं, वे सीनियर टीम के लिए भी बढ़िया खेलते हैं। हमें उम्मीद है कि यह टीम आगे बढ़ेगी।

    मुंबई की टीम रणजी ट्रॉफी में (Ranji Trophy 2022) में अपने मुकाबलों का सामना ‘महाराष्ट्र टीम’ के खिलाफ 13 जनवरी से करेगी। ये दोनों मैच कोलकाता के मैदान में खेले जाएंगे।